मोहम्मद अजहरुद्दीन पर हुई कड़ी कार्रवाई, हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद से हटाया गया

हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन में बड़ा उलटफेर हो गया है. पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है. एसोसिएशन की शीर्ष परिषद ने बुधवार को हुई बैठक में अजहरुद्दीन को कारण बताओ नोटिस जारी कर कहा है कि वह अपने खिलाफ लगे आरोपों की जांच पूरी होने तक निलंबित रहेंगे.

नोटिस के मुताबिक अजहरुद्दीन की सदस्यता भी रद्द कर दी गई है. शीर्ष परिषद ने अजहरुद्दीन के खिलाफ लंबित मामलों का हवाला देते हुए यह फैसला लिया है. नोटिस में कहा गया है, ”एचसीए की के सदस्यों की ओर से आपके खिलाफ बहुत सी शिकायतें मिली थीं. शीर्ष परिषद ने उन शिकायतों पर गंभीरतापूर्वक विचार करने के बाद यह नोटिस जारी करने का फैसला लिया है. शीर्ष परिषद आपको निलंबित कर रही है और इन शिकायतों की जांच पूरी होने तक एचसीए की आपकी सदस्यता समाप्त की जा रही है.”

अजहरुद्दीन को सितंबर 2019 में एचसीए के अध्यक्ष के रूप में चुना गया था. लेकिन उनका कार्यकाल लगातार विवादों के घेरे में रहा है.

विवादों से भरा रहा है कार्यकाल

नोटिस के मुताबिक अजहर ने दुबई के एक प्राइवेट क्रिकेट क्लब के साथ मेंबरशिप की बात को छुपाए रखा. इसके अलावा उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से मान्यता प्राप्त नहीं होने के बावजूद इस क्लब की ओर से किसी टूर्नामेंट में हिस्सा भी लिया.

अजहरुद्दीन को 27 सितंबर 2019 को हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद के लिए चुना गया था. लेकिन अजरुद्दीन का करीब दो साल लंबा कार्यकाल विवादों से ही भरा हुआ रहा है.

IND vs NZ WTC Final: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान न्यूजीलैंड को मान रहे हैं फेवरेट, जानें वजह

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *