WhatsApp में जल्द आएंगे ये 4 शानदार फीचर्स, जानें क्या होगा खास 

WhatsApp Upcoming Features: अगर आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है. जल्द ही व्हाट्सएप कई शानदार फीचर्स लॉन्च करने की तैयारी में है, जो आपके चैटिंग एक्सपीरियंस को काफी बेहतर बना देंगे. व्हाट्सएप इन फीचर्स पर तेजी से काम कर रहा है. उम्मीद है कि आने वाले कुछ महीनों में ये फीचर्स यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिए जाएंगे. 

Disappearing Mode
जल्द ही व्हाट्सएप एक ऐसा फीचर लॉन्च करने वाला है, जिसका इस्तेमाल करके आप अपने व्हाट्सएप की 7 दिन से ज्यादा पुरानी चैट को ऑटोमेटिक तरीके से डिसअपीयर कर पाएंगे. हालांकि अगर आप इस फीचर को ऑन नहीं करेंगे, तो आपकी चैट डिसअपीयर नहीं होगी. अब तक आपको डिसअपीयर मैसेज का ऑप्शन मिलता था, जिसके जरिए आप किसी व्यक्ति की चैट को डिसअपीयर्ड कर सकते थे. 

View Once
व्हाट्सएप व्यू वन्स फीचर पर काम कर रहा है, जो बेहद शानदार होगा. इस फीचर के जरिए किसी व्यक्ति को भेजा गया मैसेज, फोटो, वीडियो या डॉक्यूमेंट एक बार सीन होने के बाद डिसअपीयर्ड हो जाएगा. आसान भाषा में कहें तो जब आपका मैसेज रिसीवर एक बार देख लेगा, तो उसके बाद मैसेज डिसअपीयर्ड हो जाएगा. 

Multi-device Support 
व्हाट्सएप का यह फीचर भी काफी काम का साबित होने वाला है. जल्द ही मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिया जाएगा. इसके जरिए आप एक ही समय में कई डिवाइस में व्हाट्सएप को ओपन कर पाएंगे. प्रोफेशनल लाइफ में यह फीचर काफी काम का साबित होगा. 

App Colour Change
पिछले दिनों व्हाट्सएप ने यह जानकारी दी थी कि कंपनी जल्द ही यूजर्स के चैट एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए एप कलर को चेंज करने का फीचर लॉन्च करेगी. इतना ही नहीं यूजर्स अपने चैट टेक्स्ट का कलर भी बदल पाएंगे. इससे उनकी चैट स्क्रीन काफी अट्रैक्टिव होने की उम्मीद है. फिलहाल ये फीचर टेस्टिंग मोड में है और जल्द इसे लॉन्च किया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः

Vivo Y73 Launched: दमदार कैमरे के साथ Vivo Y73 भारत में लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *