Vivo Y73 Launched: दमदार कैमरे के साथ Vivo Y73 भारत में लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

Vivo ने  Vivo Y73 को एक अफोर्डेबल 4G स्मार्टफोन के रूप में भारत में लॉन्च कर दिया है. इसे सिंगल रैम और स्टोरेज कॉन्फिगरेशन के साथ दो कलर ऑप्शन में पेश किया गया है. इसमें ऑक्टा-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर है और एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है.  Vivo Y73 एक स्लिम फोन है जिसकी मोटाई सिर्फ 7.38mm है और इसका वजन भी कम है.

Vivo Y73 की कीमत, उपलब्धता और  ऑफर
भारत में Vivo Y73 की कीमत 8GB RAM + 128GB स्टोरेज वैरिएंट के लिए 20,990 रुपये है. फोन डायमंड फ्लेयर और रोमन ब्लैक रंगों में पेश किया गया है. यह वीवो इंडिया ऑनलाइन स्टोर, अमेजन, फ्लिपकार्ट, पेटीएम, टाटा क्लिक, बजाज ईएमआई स्टोर और ऑफलाइन पार्टनर रिटेल स्टोर के जरिए खरीदा जा सकेगा. अभी तक इसे केवल फ्लिपकार्ट और वीवो इंडिया स्टोर में ही सेल के लिए लिस्टेड किया गया है.  

वीवो इंडिया स्टोर की सेल में एचडीएफसी बैंक डेबिट और क्रेडिट ईएमआई पर 500 रुपये का कैशबैक मिल रहा है. बजाज फिनसर्व के साथ नो-कॉस्ट ईएमआई विकल्प भी हैं. वहीं, फ्लिपकार्ट, फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के ट्रांजेक्शन पर 5 प्रतिशत तक कैशबैक दे रही है.

Vivo Y73 के स्पेसिफिकेशंस
डुअल-सिम (नैनो) Vivo Y73 एंड्रॉइड 11 पर बेस्ड Funtouch OS 11.1 चलाता है. इसमें 6.44-इंच का फुल-एचडी + (1,080×2,400 पिक्सल) AMOLED डिस्प्ले है. फोन में एक ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी95 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम के साथ 3 जीबी विस्तारित रैम फीचर के साथ आता है. फोन के साथ 128 जीबी का ऑनबोर्ड स्टोरेज मिलता है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड  के जरिए 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरा और बैटरी
Vivo Y73 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर,  2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा है. फोन में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. फोन में 4,000mAh की बैटरी है जो 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है.

कनेक्टिविटी ऑप्शन में 4जी, डुअल-बैंड वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ वी5, 3.5 एमएम हेडफोन जैक और चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिए गए हैं. ऑनबोर्ड सेंसर में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, ई-कंपास और जायरोस्कोप शामिल हैं इस फोन में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है .

Redmi Note 10 Pro से मुकाबला
Vivo Y73 का मुकाबाल Redmi Note 10 Pro से होगा. Redmi Note 10 Pro में 6.67 इंच की सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है. ये MIUI 12 बेस्ड Android 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. परफॉर्मेंस के लिए इसमें क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 732G प्रोसेसर दिया गया है. इसमें 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512 GB तक बढ़ाया जा सकता है.

Redmi Note 10 Pro में भी क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल, सेकेंडरी 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 2 मेगापिक्सल माइक्रो लैंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. पावर के लिए फोन में 5020mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट के साथ आती है.

यह भी पढ़ें-
लैपटॉप या कंप्यूटर से WhatsApp वीडियो कॉल करना है आसान, ये है तरीका

कोई नहीं कर पाएगा आपके स्मार्टफोन को इस्तेमाल, करनी होगी ये खास सेटिंग

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *