IND Vs NZ: फाइनल के लिए तैयार हैं ट्रेंट बोल्ट, परेशानी को भी बयां किया

IND Vs NZ: इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच अगले हफ्ते वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है. डब्लूटीसी फाइनल खेलने के लिए न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट इंग्लैंड पहुंच चुके हैं. ट्रेंट बोल्ट ने दावा किया है कि फाइनल मैच से पहले तक वह काफी अच्छी तैयारी कर लेंगे.

बोल्ट मई में आईपीएल के स्थगित होने के बाद अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते थे. इसलिए वह टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर नहीं आये थे. वह बाद में इंग्लैंड पहुंचे और पृथकवास नियमों में छूट मिलने के कारण दूसरे टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध थे. बोल्ट ने कहा, ”मुझे शुरूआत में इस मैच में खेलने की उम्मीद नहीं थी. बाद में स्थितियां ठीक हो गयी और मैंने खुद मौका लेना चाहता था. मुझे लगता है कि मैदान में उतरना निश्चित रूप से बेहतर होगा”

बोल्ट इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में प्लेइंग 11 का हिस्सा है. उन्होंने कहा, ”नेट पर प्रैक्टिस करना मैच खेलने जैसा नहीं है. मैच में आपके पास दिन में तीन, चार या पांच बार वापसी करने का मौका होता है. तैयारी का इससे बेहतर तरीका कुछ और नहीं हो सकता है. मुझे उम्मीद है कि फाइनल मैच के लिए मैं पूरी तरह से तैयार रहूंगा.”

साउथैप्टन में होगा फाइनल

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल 18 से 22 जून तक साउथैम्पटन में खेला जाएगा. स्टार तेज गेंदबाज ने कहा, ”पैर की उंगलियों में थोड़ा दर्द है लेकिन ऐसा तब होता है जब आप जूते पहन कर 30 ओवर गेंदबाजी करते है. मैं साउथम्प्टन में अगले सप्ताह होने वाले मैच को लेकर उत्साहित हूं. अगले कुछ दिनों में यहां मिले अवसर को लेकर भी उतना ही उत्साहित हूं.”

बता दें कि न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बेहद शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई है. न्यूजीलैंड हालांकि प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर रहा था जबकि टीम इंडिया टॉप पॉजिशन पर कब्जा जमाने में कामयाब हो गई थी.

WI Vs SA: दक्षिण अफ्रीका पारी से जीत के करीब पहुंचा, वेस्टइंडीज के 6 विकेट झटकना बाकी

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *