IND Vs NZ: युवराज सिंह बोले- रोहित शर्मा और शुभमन गिल के साथ फाइनल में ओपन करे टीम इंडिया

IND Vs NZ: 18 जून से इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्पटन में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है. फाइनल में रोहित शर्मा का बतौर ओपनर खेलना तय माना जा रहा है. लेकिन मयंक अग्रवाल या शुभमन गिल में से किसे प्लेइंग 11 जगह मिलेगी इस पर अभी फैसला होना बाकी है. पूर्व दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह ने हालांकि फाइनल के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी का सर्मथन किया है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के बाद से ही टेस्ट मैचों में रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम इंडिया के लिए ओपनिंग का जिम्मा संभाला है. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में हालांकि गिल का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. लेकिन युवराज मानते है कि टीम इंडिया रोहित शर्मा और शुभमन गिल के साथ ही मैदान में उतरेगी.

युवराज सिंह ने कहा, ”रोहित शर्मा के पास टेस्ट क्रिकेट में अच्छा खासा अनुभव हो चुका है. रोहित ने 7 शतक लगाए हैं जिनमें से चार बतौर ओपनर ही उनके बल्ले से निकले हैं. लेकिन परेशानी ये है कि रोहित और शुभमन ने इंग्लैंड में ओपन नहीं किया है. 

न्यूजीलैंड को होगा फायदा

युवराज का कहना है कि रोहित और शुभमन को ड्यूक बॉल से आने वाली परेशानी को समझने की जरूरत है. 2011 वर्ल्ड कप टीम विजेता टीम का हिस्सा रहे खिलाड़ी ने कहा, ”ड्यूक बॉल जल्दी स्विंग होने लगता है. लेकिन ये दोनों खिलाड़ी स्थिति को जल्दी समझ जाएंगे. आपको एक टाइम पर एक ही सेशन के बारे में सोचना होता है और उसी तरह से आपको सफलता मिल सकती है.”

युवराज सिंह ने हालांकि एक की बजाए तीन फाइनल खेले जाने जा समर्थन किया है. युवराज ने कहा, ”जो स्थिति है उसमें तीन टेस्ट खेले जाना ही बेस्ट है. अगर आप पहला मैच हार जाते हैं तो आपको दूसरे टेस्ट में वापसी का मौका मिलना चाहिए. न्यूजीलैंड पहले ही इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट खेल रहा है तो उसे थोड़ा फायदा तो जरूर होगा.”

AUS Vs WI: बायो बबल बना परेशानी, विंडीज दौरे से हटना चाहते हैं 7 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *