BCCI ने श्रीलंका दौरे के लिए किया टीम इंडिया का एलान, धवन कप्तान तो भुवनेश्वर होंगे उपकप्तान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया है. इस दौरे पर शिखर धवन टीम इंडिया के कप्तान होंगे, जबकि तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तानी सौंपी गई है. साथ ही चेतन सकारिया, नितीश राणा, देवदत्त पडिकल, ऋतुराज गायकवाड़ और कृष्णप्पा गौतम को पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया गया है. भारतीय टीम जुलाई में श्रीलंका दौरे पर तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज़ खेलेगी. 

13 से 25 जुलाई के बीच खेली जाएगी सीरीज़

भारतीय टीम श्रीलंका में 13 से 25 जुलाई के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज़ और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज़ खेलेगी. 13, 16 और 18 जुलाई को वनडे सीरीज़ के मैच खेले जाएंगे, जबकि टी20 सीरीज़ के मैच 21, 23 और 25 जुलाई को होंगे. हालांकि, मैचों के स्थल की घोषणा अभी नहीं की गई है. 

एक साथ दो सीरीज़ खेलेगी टीम इंडिया

दरअसल, भारतीय क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब टीम इंडिया एक साथ दो सीरीज़ खेलेगी. विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर है, जहां वो न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और फिर इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेलेगी. 

इसी दौरान दूसरी तरफ टीम इंडिया ही श्रीलंका दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज़ खेलेगी. इसी कारण श्रीलंका दौरे पर उन खिलाड़ियों को जगह मिली है, जो भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं. 

इन खिलाड़ियों को मिला मौका

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया में बल्लेबाज़ी विभाग में शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिकल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, नितीश राणा, इशान किशन और संजू सैमसन को जगह मिली है. वहीं ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या और के गौतम को शामिल किया गया है. इसके अलावा गेंदबाजी विभाग में चेतम सकारिया, नवदीप सैनी, दीपक चहर, वरुण चक्रवर्ती, कुलदीप यादव, राहुल चहर और युजवेंद्र चहल को मौका मिला है. 

 


AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *