Apple WWDC 2021: Apple ने वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में लॉन्च किया iOS 15, जानिए क्या होगा खास

Apple ने अपने वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) में नए सॉफ्टवेयर अपडेट iOS 15 की घोषणा कर दी है. कंपनी के अनुसार इस अपडेट के साथ iphone यूजर्स को कई नए फीचर मिलेंगे. iOS 15 बेहद ही शानदार और आर्कषक फीचर्स से लैस होगा जो इसे पहले से भी अधिक स्मार्ट बना देंगे. आइए जानते हैं नए iOS 15 में क्या होगा खास.

फेसटाइम में जोड़े गए कई नए फीचर्स  

iOS 15 में फेस टाईम को कई फीचर्स से अपडेट किया गया हैं. फेसटाइम के दौरान ऑडियो को बेहतर बनाने के लिए इसमें Spatial Audio का सपोर्ट दिया गया है. फेसटाइम कॉल में बाहरी शोर से बातचीत खराब न हो, इसके लिए भी एप्पल ने बेहतर स्पेक्ट्रम का इस्तेमाल किया है. वीडियो के लिए एक नया ग्रीड व्यू जोड़ा गया है. साथ ही Android और Window यूजर भी वेब पर फेसटाइम कॉल जॉइन कर सकते हैं. iOS 15 में SharePlay के नाम से एक नया फीचर भी जोड़ा गया है. इसके जरिये यूजर FaceTime कॉल के दौरान कंटेंट भी शेयर कर सकते हैं. 

नोटिफिकेशन हुआ है और बेहतर 

iOS 15 में नोटिफिकेशन फीचर भी और बेहतर हुआ है. अब आप इसमें एक डेडिकेटिड मोड सेट कर सकते हैं, ताकि बार बार मैसेज आपको परेशान न करें. इस दौरान आपको केवल काम के और जरुरी मैसेज आते रहेंगे. एक नया फोकस मोड भी होगा, जिसके जरिए यूजर एक फोकस मोड सेट कर सकते हैं जहां दिन के एक निर्धारित समय के दौरान केवल कुछ एप्स के नोटिफिकेशन और अलर्ट आपको दिखाई देंगे. 

फोटोज ऐप में जुड़े कई नए फीचर 

iOS 15 में फोटोज ऐप में इंटरेक्टिव मेमोरीज का एक नया फीचर जोड़ा गया है. साथ ही OCR फीचर से यूजर आसानी से टेक्स्ट इमेज की पहचान कर सकेंगे. एप्पल के अनुसार ये मोड़ AI तकनीक के द्वारा खुद से टेक्स्ट इमेज को डिटेक्ट कर लेगा और यूजर को इसे कॉपी करने की परमिशन दे सकता है. ये बिल्कुल Google लेंस की ही तरह काम करता है. 

यह भी पढ़ें 

पीएम मोदी और सीएम उद्धव ठाकरे की आज होगी मुलाकात, क्या नई इबारत लिखी जाएगी?

मुंबई में अगले एक हफ्ते भारी बारिश की संभावना, सीएम ठाकरे प्रशासन से मुस्तैद रहने को कहा

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *