Apple WWDC 2021: Apple ने वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में लॉन्च की watchOS 8 , जानिए क्या होगा खास

Apple ने अपने वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) में कई नए फीचर्स और सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ watchOS 8 की घोषणा की है. कंपनी द्वारा जारी किए गए टीजर के अनुसार इन अपडेट में हैल्थ ट्रैकिंग पर सबसे ज्यादा जोर दिया गया है. इसके साथ ही WatchOS 8 में अब ब्रीथ फीचर को शामिल किया गया है, जिससे लोगों को मेडिटेशन करके स्ट्रेस दूर करने में काफी मदद मिलेगी. इस वॉच की खास बात ये है कि ये आपके सोते समय का भी डाटा इकट्ठा करती है. इसके अलावा इसमें कुछ नए वर्कआउट्स मोड्स भी शामिल किए गए हैं.

हालांकि यदि आप अलग अलग डिवाइस में इसका इस्तेमाल करने की सोच रहें हैं तो आपको निराशा हाथ लग सकती है. कंपनी के अनुसार यूजर अब भी इस वॉच को केवल iPhones के ही साथ इस्तेमाल कर सकते हैं. आइए जानते है watchOS 8 में क्या है खास.

हेल्थ ऐप पर यूजर को मिलेगी पूरी जानकारी

watchOS 8 में आपको अपने स्वास्थ्य से संबंधित कई जानकारियां एक ही ऐप में मिल सकती है. इस हेल्थ ऐप में आपको अपनी स्लीप, हार्ट रेट, ब्लड ऑक्सीजन लैवल और रेस्पिरेटरी रेट को ट्रैक करने का फीचर मिलता है. यूजर किसी भी समय ये जानकारियां हासिल कर सकते हैं. 

वर्कआउट के मामलें में watchOS 8 ने दो नए मोड भी दिए हैं जिस से यूजर बेहतर तरीके से अपनी फिटनेस को बेहतर कर सकते हैं. इसमें दिया गया Tai Chi और Pilate वर्कआउट हार्ट रेट और मोशन के कस्टम बिल्ड अल्गोरिथ्म पर आधारित है. इस से यूजर को सही रिजल्ट मिलेंगे. 

Breathe app में जोड़ा गया रिफ्लेक्ट फीचर 

इसके साथ ही Breathe app में Apple ने फीचर्स को बेहतर किया है. इसे अब अब माइंडफुलनेस कहा जाएगा. इसमें एक बेहतर ब्रीद एक्सपीरियंस, साथ ही एक नया सेशन टाइप, रिफ्लेक्ट जोड़ा गया है. रिफ्लेक्ट उन एक्सरसाइज पर फोकस करता है जिन्हें  ध्यान केंद्रित करने के लिए एक मिनट में पूरा किया जा सकता है.

साथ इसकी होम ऐप को भी नए डिजाइन में पेश किया गया है. यूजर के लिए इसमें ऐप का इस्तेमाल और आसान कर दिया गया है. इसमें दिए गए होमकिट इनेबल कैमरे से यूजर घर के बाहर किसी व्यक्ति के आने पर इस वॉच में ही उनको देख सकते हैं.  

watchOS 8 में अब आप अपनी पोर्ट्रेट फोटो को वॉच फेस के तौर पर इस्तेमाल कर सकेंगे. वॉच से ही फोटो को मेल भी किया जा सकेगा. इसके अलावा अब टाइपिंग और इमोजी के इस्तेमाल का भी ऑप्शन मिलेगा.

यह भी पढ़ें 

POCO M3 Pro 5G आज भारत में होगा लॉन्च, जानें क्या हो सकती है फोन की कीमत

WhatsApp जल्द लेकर आ सकता है ये तीन मजेदार फीचर्स, जानें कैसे बदलेंगे चैटिंग एक्सपीरिएंस

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *