Apple WWDC 2021: Apple के वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में हुई कई बड़ी घोषणाएं, जानें खास बातें

Apple ने आज रात अपने वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) की मेजबानी की. कॉन्फ्रेंस की शुरुआत app डेवलपर्स की एक फिल्म के साथ शुरू हुई. WWDC वह इवेंट है, जहां कपनी नए सॉफ्टवेयर अपडेट की घोषणा करती है. जानें कॉन्फ्रेंस में अब तक क्या बड़ी घोषणाएं हुईं. 

Apple Health: परिवार के साथ डाटा शेयरिंग
एप्पल यूजर्स अपने परिवार के सदस्यों के साथ हेल्थ अलर्ट और डाटा शेयर कर सकेंगे. एप्पल के अनुसार, यह वृद्ध माता-पिता के स्वास्थ्य पर नज़र रखने में उपयोगी हो सकता है. कंपनी के मुताबिक ट्रांजिट में सारा डेटा एन्क्रिप्ट किया जाएगा.

Apple Health: न्यू फीचर्स
Apple एक नई सुविधा जोड़ रहा है जो आपके चलने के तरीके के आधार पर आपके गिरने के जोखिमों को देख सकता है. आपकी स्थिरता का पता लगाने और चलने के जोखिम को निर्धारित करने के लिए कई मीट्रिक का उपयोग किया जाता है. यूजर्स को एक नई सूचना मिलेगी अगर उनकी स्थिरता कम होगी. एप में आपके गिरने के जोखिम को कम करने के लिए एक्सरसाइज भी होगी.

 

Apple WWDC 2021: प्राइवेसी
Apple अधिक प्राइवेसी केंद्रित फीचर जोड़ रहा है. ऐप्पल आईपी एड्रेस को छिपाने के लिए मेल प्राइवेसी प्रोटेक्शन जोड़ रहा है जो सेंडर को यह देखने से रोकेगा कि आपने ईमेल खोला या कब खोला. Apple सफारी में ट्रैकर्स से आईपी एड्रेस भी छुपा रहा है. एप्पल सेटिंग्स में एक नई एप प्राइवेसी रिपोर्ट जोड़ रहा है. इससे आप देख पाएंगे कि एप किस तरह से प्राइवेसी सेटिंग्स का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिसके लिए आपने उन्हें एक्सेस दिया है. अक्सर कई एप आपके लोकेशन, फोटो आदि का इस्तेमाल करते हैं.

Apple iOS 15: कैमरा को मिला Google लेंस जैसा फीचर: लाइव टेक्स्ट
ऐसा लगता है कि iOS को आखिरकार Google लेंस जैसी सुविधा मिल रही है, जहां यह एक फोटो में टेक्स्ट की पहचान कर सकता है और यूजर को इसे कॉपी करने की परमिशन दे सकता है. लाइव टेक्स्ट यूजर को टेक्स्ट, फोन नंबर, लिंक इत्यादि को पहचानने देगा. यह स्क्रीनशॉट, क्विक लुक पर काम करेगा और सात भाषाओं को समझेगा. यह आईफोन, आईपैड और मैक पर काम करेगा.

Apple iOS 15: Notifications
नोटिफिकेशन भी बेहतर हुआ है. आप एक डेडिकेटिड मोड सेट कर सकते हैं, ताकि मैसेज आपको परेशान न करें. हालांकि बहुत जरूरी मैसेज अभी भी अपना रास्ता बना सकते हैं. एक नया फोकस मोड भी होगा, जिसके जरिए यूजर एक फोकस मोड सेट कर सकते हैं जहां दिन के एक निर्धारित समय के दौरान केवल कुछ एप्स के नोटिफिकेशन और अलर्ट आपको दिखाई देंगे. 

Apple iOS 15: मैसेज
Messages को एक नया अपडेट मिलेगा. एक नया Shared with You सेक्शन होगा. यूजर्स उस मैसज को पिन भी कर पाएंगे जिसे वो जरूरी समझेंगे.

 

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *