पहले टेस्ट मैच में 7 विकेट लेने वाले ओली रॉबिन्सन को इंग्लैंड ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सस्पेंड किया, यह है वजह

इंग्लैंड के तेज गेंजबाद ओली रॉबिन्सन को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया. बोर्ड ने रविवार को कहा कि रॉबिन्सन अगले हफ्ते न्यूजीलैंड के खिलाफ एजबेस्टन में होने वाले दूसरे टेस्ट नहीं खलेंगे. नस्लवादी और लिंगभेद से जुड़े उनके ट्वीट की जांच पूरी होने तक रॉबिन्सन सस्पेंड रहेंगे.

लॉर्ड्स में रविवार को समाप्त हुए पहले टेस्ट में तेज रॉबिन्सन ने करियर के पहले टेस्ट मैच में शानदार शुरुआत की. मैच में उसने कुल 7 विकेट लिए. तेज गेंदबाज ने लॉर्ड्स में पहली पारी में 75 रन देकर 4 विकेट और दूसरी पारी में 26 रन देकर 3 विकेट लिए. पहली पारी में 42 रन भी बनाए. लेकिन दूसरा टेस्ट खेलने से पहले ही सस्पेंड हो गए. 

ईसीबी ने इंग्लैंड कैंप छोड़कर अपने काउंटी लौटने को कहा
ईसीबी ने एक स्टेटमेंट में कहा ,”इंग्लैंड के गेंदबाज ओली रॉबिन्सन को 2012 और 2013 में उनके द्वारा पोस्ट किए गए ट्वीट की अनुशासनात्मक जांच के नतीजे आने तक सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट फॉर्मेट से सस्पेंड कर दिया गया है.” इसमें कहा गया है, “रॉबिन्सन तुरंत इंग्लैंड कैंप छोड़कर अपने काउंटी क्लब सक्सेस लौट जाएंगे.”

2012 और 2014 में की थी आपत्तिजनक टिप्पणी
गौरतलब है कि रॉबिन्सन ने 2012 और 2014 में अश्वेतों, मुस्लिमों, महिलाओं और एशियाई लोंगों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. रॉबिन्सन के  इन पुराने ट्वीट्स को लेकर अब बवाल मचा तो उन्होंने माफी मांगी. रॉबिन्सन ने बुधवार को कहा कि बयान में कहा कि वह ऐसे ट्वीट करने शर्मिंदा हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा, मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि ना तो मैं नस्लवादी हूं और ना ही सेक्सिस्ट हूं. 

पुराने ट्वीट के लिए मांगी थी माफी
रॉबिन्सन ने अपने स्टेटमेंट में कहा था कि “मुझे अपने कृत्यों पर बेहद खेद है और मैं इस तरह की टिप्पणियां करने पर शर्मसार हूं. मैं तब विचार शून्य और गैर जिम्मेदार था और तब मेरी मनोदशा जैसी भी सही हो, मेरा काम माफी योग्य नहीं था. पिछले कुछ वर्षों में मैंने अपनी जिंदगी को बदलने के लिए कड़ी मेहनत की है. अब मैं परिपक्व हो गया हूं.”

यह भी पढ़ें- 

French Open: रोजर फेडरर ने बीच में ही फ्रेंच ओपन से हटने का फैसला किया, कल चौथे दौर में माटियो बेरेटिनी से होनी थी भिड़ंत

WTC Final: स्विंग के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजी देखने के लिए उत्सुक हैं माइक हेसन, बोले- फाइनल में कोहली-विलियमसन की कप्तानी का टेस्ट होगा

 

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *