फाइनल में बुमराह के साथ इन दो तेज गेंदबाजों को मिलेगा मौका, पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने किया दावा

IND Vs NZ World Test Championship Final: इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है. इस मैच से पहले टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी को लेकर काफी ज्यादा चर्चा हो रही है. पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर का मानना है कि फाइनल में भारत को अपने तीन मुख्य तेज गेंदबाजों-जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी के साथ अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण की शुरूआत करनी चाहिए. 

अगरकर को लगता है कि इंडिया चार तेज गेंदबाजों के साथ भी मैदान में उतर सकती है. अगरकर ने कहा, “शमी और बुमराह भारतीय टेस्ट टीम की गेंदबाजी लाइन अप के नंबर एक गेंदबाज हैं. ये तीन तेज गेंदबाज तो निश्चित तौर पर खेलेंगे और अगर सीमिंग विकेट हुई तो आप शायद चौथा गेंदबाज भी खेलते हुए देखें.”

अगरकर ने बुमराह और शमी को इंडिया का सबसे अच्छा तेज गेंदबाज बताया है. पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, ” तेज गेंदबाज इस मुकाबले में काफी अहम भूमिका निभाएंगे और भारत के पास दुनिया का जबरदस्त आक्रमण है. मेरे हिसाब से पिछले कुछ सालों से ये उनकी स्ट्रेंथ रही है. चाहे बुमराह हों या फिर शमी हों जो मेरे लिए टीम इंडिया के टेस्ट लाइन अप के नंबर एक गेंदबाज हैं. इसके अलावा इशांत शर्मा भी हैं, ये सब काफी जबरदस्त गेंदबाज हैं.”

तेज गेंदबाजों के लिए मददगार है ड्यूक गेंद

43 साल के अगरकर ने कहा कि इंग्लैंड में जून में तेज गेंदबाजों को पिच से मदद मिलने की उम्मीद है. पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, “हमें अब भी पता नहीं कि कंडीशंस कैसी रहने वाली है, लेकिन इंग्लैंड में ड्य़ूक बॉल से तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है. आप ये नहीं सोच सकते हैं कि जून के मध्य में पिच सूखी रहेगी. आप इसकी कल्पना नहीं कर सकते हैं कि जून के बीच में पिच बहुत सूखी होगी.”

टीम इंडिया हालांकि अश्विन और जडेजा के फॉर्म को देखते हुए दो स्पिनर्स के साथ भी मैदान में उतर सकती है. इसके अलावा मोहम्मद सिराज के खेलने की संभावना भी काफी ज्यादा है. इसलिए ईशांत शर्मा या मोहम्मद शमी में से किसी एक को प्लेइंग 11 से बाहर रहना पड़ सकता है.

T20 World Cup के लिए BCCI ने बनाया बैकअप प्लान, UAE के साथ इस देश में हो सकता है आयोजन

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *