भारत में लॉन्च हुआ खास रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर, अब घर की सफाई होगी और भी आसान

अमेरिकी कंपनी एंकर ने अपना नया वैक्यूम रोबोट क्लीनर Eufy Robovac G30 Hybrid को लॉन्च कर दिया है. यह एक 2 इन 1 रोबोट वैक्यूम क्लीनर है जो कि सफाई के साथ-साथ मैपिंग भी कर सकता है. इतना ही नहीं खास बात यह है कि इसके साथ अमेजन एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट दोनों का सपोर्ट है. आजकल बाजार में रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर का क्रेज काफी तेजी बढ़ रहा है. आमतौर पर लोग अपने घर की सफाई किसी कपड़े या आम वैक्यूम क्लीनर से करते हैं. लेकिन अब रोबोट वाले वैक्यूम क्लीनर के जरिए सफाई करने का चलन रफ्त्तार पकड़ रहा है. आइए जानते हैं इस नए प्रोडक्ट के बारे में.

ऐप से हो सकता है कंट्रोल
Eufy Robovac G30 Hybrid रोबोट में इनहाउस सेकेंड जेनरेशन BoostIQ दिया गया है जो कि वैक्यूम को ऑटोमेटिक एडजस्ट करता है. इसमें 2000pa का सक्शन पॉवर है जिसे लेकर बेहतर सफाई का दावा किया गया है. यह वैक्यूम रोबोट 2.85 पतला है. यह आसानी से बेड के नीचे आसानी से जा सकता है. Eufy Robovac G30 Hybrid को Eufy होम एप से कंट्रोल किया जा सकता है. एप के साथ मल्टीपल क्लिनिंग मोड और ऑटो क्लीन के लिए शेड्यूल का भी विकल्प मिलता है. इसकी आवाज किसी माइक्रोवेब जितनी है. इस रोबोट को बोलकर भी कंट्रोल किया जा सकता है.

खास है डिजाइन
इस नए वैक्यूम रोबोट क्लीनर राउंड में है. यह रोबोट उन जगहों की सफाई आसानी से कर सकता है जहां-जहां इंसान को पहुंचनें में दिक्कत होती है. इस रोबोट में Eufy की स्मार्ट डायनेमिक नेविगेशन टेक्नोलॉजी दी गई है. इसके अलावा इसमें पाथ ट्रैकिंग सेंसर भी है जो सही रास्ते की पहचान करता है और किसी वस्तु से टकराता नहीं है. कीमत की बात करे तो Eufy Robovac G30 Hybrid की कीमत 23,999  रुपये रखी हुई है. यह बिक्री के लिए अमेजन पर उपलब्ध होगा.

ये भी पढ़ें

क्या Smartwatch पहनना हेल्थ के लिए नुकसानदायक है? जानिए हकीकत

फालतू ई-मेल से हो गए हैं परेशान तो Gmail पर ऐसे करें आईडी को ब्लॉक, जानें पूरा प्रोसेस

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *