PM मोदी का सीबीएसई 12वीं के छात्रों से सवाल- समय बिताने के लिये IPL, चैंपियंस लीग देखेंगे या ओलंपिक का करेंगे इंतजार?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 50 दिन के अंदर शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिये गुरूवार को भारत की तैयारियों की समीक्षा के लिये आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए इस बात पर जोर दिया कि खिलाड़ियों के टीकाकरण से लेकर ट्रेनिंग सुविधाओं तक की प्रत्येक जरूरत को शीर्ष प्राथमिकता के तौर पर पूरा किया जाना चाहिए.

एक बयान के अनुसार मोदी ने कहा कि खेल हम सभी के दिल में हैं और देश के युवा खेलों की मजबूत और जीवंत संस्कृति बना रहे हैं. उन्होंने साथ ही बताया कि वह भारत के ओलंपिक दल को प्रेरित करने के लिये जुलाई में वीडियो कांफ्रेंस के जरिये उनसे जुड़ेंगे और सभी भारतीयों की ओर से उन्हें शुभकामनायें देंगे.

मोदी ने निर्देश दिया कि प्रत्येक क्वालीफाई करने वाले खिलाड़ी और संभावित एथलीट तथा टोक्यो की यात्रा करने वाले सहयोगी स्टाफ और अधिकारियों का जल्द से जल्द टीकाकरण कराया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि 135 करोड़ भारतीयों की शुभकामनायें ओलंपिक में भाग लेने वाले युवाओं के साथ होंगी और वैश्विक स्तर पर प्रत्येक खिलाड़ी के चमकने से हजारों और लोग खेलों में आने के लिये प्रेरित होंगे.

PM मोदी ने सीबीएसई 12वीं के छात्रों से की बातचीत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीबीएसई छात्रों व उनके अभिभावकों के साथ बातचीत की, उनसे पूछा कि 12वीं कक्षा की परीक्षाएं रद्द होने की बात सुनकर उन्हें कैसा महसूस हुआ. प्रधानमंत्री मोदी ने छात्रों से सवाल किया कि परीक्षा रद्द होने के बाद वे अपना कैसे समय बिताएंगे; क्या वे आईपीएल, चैंपियंस लीग देखेंगे या ओलंपिक की प्रतीक्षा करेंगे.

पीएम मोदी ने छात्रों से कहा कि उन्हें परीक्षाओं को लेकर कभी भी तनाव में नहीं रहना चाहिए, परीक्षाएं रद्द करने का फैसला उनके हित में लिया गया है. प्रधानमंत्री मोदी ने 12वीं कक्षा के छात्रों और उनके अभिभावकों के साथ संवाद में कहा कि भारत का युवा सकारात्मक और व्यवहारिक है.

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *