PCB की मुश्किलें नहीं हो रही हैं कम, इस वजह से PSL शुरू होने में हो रही है देरी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पीसीबी ने पाकिस्तान सुपर लीग सीजन 6 के दूसरे हिस्से को यूएई में शिफ्ट करने का एलान किया है. पीएसएल के बाकी बचे मैचों को कवर करने के लिये अबुधाबी पहुंचे भारत के 16 सदस्यीय प्रसारण दल को अभी तक स्थानीय सरकार के संबंधित अधिकारियों से मंजूरी नहीं मिली है. पीसीबी ने कहा है कि इसी वजह से टूर्नामेंट को शुरू करने में देरी हो रही है.

पीएसएल के बाकी बचे 20 मैचों का आयोजन अबुधाबी में किया जाना है. इससे पहले मार्च में कुछ खिलाड़ियों और अधिकारियों के कोविड-19 के लिये पॉजीटिव पाये जाने के बाद इस टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था.

बोर्ड के सूत्रों ने कहा, ”पीसीबी अब भी भारत के 16 सदस्यीय प्रसारण दल को अबुधाबी के स्वास्थ्य मंत्रालय से मंजूरी मिलने का इंतजार कर रहा है. भारतीय प्रसारण दल के सदस्य अबुधाबी में क्वारंटीन पर थे लेकिन स्वास्थ्य अधिकारियों ने उनसे होटल छोड़ने और अबुधाबी में प्रवेश करने से पहले संयुक्त अरब अमीरात के किसी अन्य राज्य में क्वारंटीन पर रहने के निर्देश दिये.”

8 जून से हो सकता है आयोजन

पीसीबी ने भारतीय प्रसारण दल को चार्टर्ड विमान से अबुधाबी पहुंचाया था. सूत्रों ने कहा, ”यदि हमें गुरुवार तक जरूरी अनुमति मिल जाती है तो पीएसएल को सात या आठ जून से शुरू किया जा सकता है. यदि इसमें आगे भी देरी होती है तो इंतजार बढ़ जाएगा.”

पाकिस्तान सुपर लीग के छठे सीजन का आगाज 20 फरवरी से हुआ था. लेकिन 14 मैचों का आयोजन होने के बाद बायो बबल में एक साथ कोरोना वायरस के 7 मामले सामने आ गए. इसी वजह से लीग को मार्च के पहले हफ्ते में स्थगित कर दिया गया.

पिछले साल भी पाकिस्तान सुपर लीग कोरोना वायरस की वजह से प्रभावित हुई थी. मार्च 2020 में प्लेऑफ मैचों से पहले एक खिलाड़ी में कोरोना के लक्षण मिलने की वजह से लीग को स्थगित किया गया. पीसीबी ने हालांकि नवंबर में प्लेऑफ मैचों का आयोजन करवाया.

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड रवाना हुई, BCCI ने शेयर की खास तस्वीरें

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *