WhatsApp चैट को बनाना चाहते हैं मजेदार, तो अपनाएं ये ट्रिक्स 

WhatsApp Chatting Tricks: अगर आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं, तो दिनभर में कई मैसेज भेजते और रिसीव करते होंगे. इनमें आमतौर पर टेक्स्ट, फोटो, वीडियो, ऑडियो, डॉक्यूमेंट, इमोजी और स्टीकर शामिल होते हैं. लगातार व्हाट्सएप अपने फीचर्स को अपडेट करता रहता है, ताकि यूजर्स को नया अनुभव मिल सके. आज आपको कुछ ऐसी ट्रिक्स बता रहे हैं, जिनसे आपका चैटिंग एक्सपीरियंस बढ़िया हो जाएगा. 

बिना टाइप किए भेजें मैसेज 
व्हाट्सएप यूजर किसी भी व्यक्ति को बिना टाइपिंग किए भी मैसेज भेज सकते हैं. इसके लिए उन्हें गूगल असिस्टेंट का सहारा लेना पड़ेगा. अगर आप ऐसा करेंगे तो आप काफी समय बचा सकते हैं. आप बड़े से बड़ा मैसेज कम से कम समय में भेज सकते हैं. 

जरूरी चैट को करें Pin
हर यूजर की कॉन्टेक्ट लिस्ट में कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनसे अक्सर व्हाट्सएप के जरिए बातचीत होती रहती है. अगर आप उनके चैट को Pin कर देंगे, तो आपको वह चैट सबसे ऊपर नजर आएगी. आप अपने जरूरी चैट को पिन करके टॉप पर रख सकते हैं. 

इमोजी, Gif का करें इस्तेमाल
चैट को अट्रैक्टिव बनाने के लिए आप शब्दों के बजाय इमोजी और Gif का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आप अपनी भावनाओं को बेहद कम समय में व्यक्त कर सकते हैं. आपको व्हाट्सएप में कई तरह के इमोजी और जिफ मिलते हैं. 

बदलें चैट वॉलपेपर 
आप अपने व्हाट्सएप चैट के वॉलपेपर को बदल सकते हैं. इसके लिए आपको व्हाट्सएप की सेटिंग में जाकर चैट पर क्लिक करना होगा. यहां आपको वॉलपेपर का ऑप्शन मिल जाएगा. आप अपनी पसंद के अनुसार यहां दिए गए वॉलपेपर में से एक विकल्प चुन सकते हैं. 

चैट को करें डिसअपियर 
व्हाट्सएप के इस फीचर के जरिए आप 7 दिन से ज्यादा पुरानी चैट को ऑटोमेटिक तरीके से डिलीट कर सकते हैं. अगर आप कॉन्टेक्ट की प्रोफाइल पर जाकर यह फीचर ऑन कर देंगे, तो 7 दिन पुरानी चैट खुद ब खुद गायब हो जाएगी. इस फीचर से आप पुराने मैसेज को आसानी से गायब कर सकते हैं. 

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *