ऑस्ट्रेलियाई टीम में सब कुछ ठीक नहीं, कोच लैंगर पर लटकी तलवार

इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में सब कुछ सही नहीं चल रहा है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के कई खिलाड़ी कोच जस्टिन लैंगर से खुश नहीं हैं. इस बात का खुलासा किसी और नहीं बल्कि जस्टिन लैंगर ने किया है. लैंगर ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ बने रहने के लिए उन्हें अपनी कोचिंग का स्टाइल बदलना होगा. 

लैंगर को उनकी कोचिंग शैली को लेकर यह सीधी और बेबाक प्रतिक्रिया सौंपी गयी है. लैंगर को चेतावनी 40 खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ से ली गई राय के आधार पर तैयार की गई है. 

इस साल के शुरू में भारत ने कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद पहला टेस्ट गंवाने के बाद शानदार वापसी करके आस्ट्रेलिया को चार मैचों की श्रृंखला में 2—1 से हराया था. इसके बाद कुछ खिलाड़ियों ने लैंगर की प्रबंधन शैली को लेकर असंतोष व्यक्त किया था.

लैंगर के लटक रही है तलवार

लैंगर को 2018 में डेरेन लीमन के गेंद से छेड़छाड़ के मामले के कारण पद छोड़ने के बाद चार साल के लिये मुख्य कोच नियुक्त किया गया था. खिलाड़ियों ने टीम मैनेजर गेविन डोवे के प्रति भी असंतोष जताया है.

खिलाड़ियों की इस प्रतिक्रिया पर लैंगर के जवाब से यह तय होगा कि उन्हें नया कॉन्ट्रैक्ट दिया जाए या नहीं. क्रिकेट आस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय टीम के प्रमुख बेन ओलिवर ने कहा, ”यह पिछले विश्व कप और 2019 एशेज के बाद की गयी प्रक्रिया के ही समान है जहां टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया था.”

ओलिवर ने आगे कहा, ‘यह हमारी मैदान के अंदर और बाहर के सुधार की प्रतिबद्धता का हिस्सा है और हमें उम्मीद है कि इससे आगामी टी20 विश्व कप और घरेलू एशेज श्रृंखला के लिये टीम की तैयारियों में मदद मिलेगी.’

PSL के दोबारा शुरू होने पर आई बड़ी जानकारी, अबू धाबी में खेलने के लिए खिलाड़ियों को मिला वीजा

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *