देश में ये ऐप बन सकते हैं WhatsApp का अच्छा विकल्प, जानिए फीचर्स

WhatsApp Alternatives: व्हाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर विवाद चल रहा है. कंपनी ने फिलहाल इसे सख्ती से लागू नहीं किया है. यूजर्स को इसका नोटिफिकेशन दिखाई दे रहा है. अगर वे चाहें, तो इसे एक्सेप्ट कर सकते हैं. तमाम लोग इस प्राइवेसी पॉलिसी को लोगों की सुरक्षा के लिए खतरा बता रहे हैं. ऐसे में देश में लाखों लोग इसके विकल्पों की तलाश कर रहे हैं. ऐसे में आपको ऐसे बेहतरीन ऐप के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें देश में व्हाट्सऐप का विकल्प माना जा रहा है. इनकी लोकप्रियता में हर दिन बढ़ोतरी हो रही है. 

Telegram
टेलीग्राम व्हाट्सऐप का सबसे बेहतर विकल्प माना जा रहा है और लगातार इसके यूजर्स की संख्या में वृद्धि हो रही है. व्हाट्सऐप की नई पॉलिसी पर चल रहे विवाद की वजह से लाखों लोगों ने इस ऐप का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है. यह ऐप कई बेहतरीन फीचर्स दे रहा है, जो व्हाट्सऐप से भी बढ़िया हैं. इनमें मैसेज को शेड्यूल करना, भेजे हुए मैसेज को एडिट करने की सुविधा, 1.5 जीबी तक की फाइल शेयर करने की क्षमता और अनलिमिटेड क्लाउड स्टोरेज दिया गया है.

Signal 
व्हाट्सऐप और टेलीग्राम के बाद सिग्नल को सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है. पिछले बेहद कम समय में इस ऐप से लाखों लोग जुड़े हैं. यह इन दिनों काफी पॉपुलर हो रहा है और इसमें आप व्हाट्सऐप की तरह फोटो, वीडियो, ऑडियो, डॉक्यूमेंट, लिंक, इमोजी और स्टिकर भेज सकते हैं. सुरक्षा के लिहाज से भी यह ऐप काफी बढ़िया है और लोगों का भरोसा जीत रहा है. 

Share Chat
व्हाट्सऐप की कंट्रोवर्सी का फायदा शेयर चैट को भी बड़े पैमाने पर मिल रहा है. पिछले कुछ समय में इसके यूजर्स की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की गई है. तमाम लोग इस ऐप को व्हाट्सऐप  का बढ़िया विकल्प मान रहे हैं. इसके तमाम फीचर्स व्हाट्सऐप जैसे हैं और आप इसका आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं. लोग इस ऐप को लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *