क्या विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में कर सकते हैं ओपनिंग? सलमान बट ने कहा- ये संभव है

विराट कोहली के खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपनी बल्लेबाजी की स्थिति बदलने के बाद से फैंस यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि क्या भारतीय कप्तान विरा कोहली आगामी टी 20 विश्व कप में पारी की शुरुआत करेंगे. कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ T20I सीरीज के दौरान बैटिंग आर्डर में खुद को आगे बढ़ाया, जिसे भारत ने 3-2 से जीत लिया. बैटिंग आर्डर में बदलाव से कप्तान के लिए सकारात्मक परिणाम मिले क्योंकि वह 147.13 की स्ट्राइक रेट से 231 रन बनाकर सीरीज के सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए. 

कोहली ने यह भी घोषणा की थी कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए उसी स्थान पर बैटिंग करेंगे. हालांकि, उन्होंने 7 मैचों में 33 के औसत से केवल 198 रन बनाए. जहां तक टी20 वर्ल्ड कप की बात है तो यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारत कोहली को बतौर सलामी बल्लेबाज जारी रखता है. इस बीच, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने कहा है कि यह पूरी तरह से भारतीय कप्तान पर निर्भर करता है कि वह टूर्नामेंट में टीम को कैसे संतुलित करना चाहते हैं.

सलमान बट ने दिया फैंस के सवाल का जवाब 

अपने यूट्यूब चैनल पर लाइव सेशन के दौरान एक फैन ने पूछा, “क्या रोहित शर्मा और कोहली को टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए पारी की शुरुआत करनी चाहिए?” जवाब में बट ने कहा, ‘यह निर्भर करता है और यह संभव है. वे (रोहित और कोहली) भारत के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और रोहित शर्मा वैसे भी ओपनिंग करते हैं. विराट कोहली अपनी फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स (आईपीएल में बैंगलोर) के लिए ओपनिंग कर रहे हैं. लेकिन मुझे लगता है कि हमने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ओपनिंग बैटिंग करते हुए उनका सर्वश्रेष्ठ नहीं देखा है. इसके अलावा, उनके (भारत) के पास बाएं-दाएं-हाथ का कॉम्बिनेशन भी है. शिखर धवन पहले खेलते थे और हाल ही में हमने केएल राहुल को ओपनिंग करते देखा है.”

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *