BAN vs SL 1st ODI: बांग्लादेश ने श्रीलंका को दिया 258 रनों का लक्ष्य

Bangladesh vs Sri Lanka 1st ODI: विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (84), महमूदुल्लाह (54) और कप्तान तमीम इकबाल (52) रनों की अर्धशतकीय पारियों की मदद से बांग्लादेश ने शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में श्रीलंका को 258 रनों का लक्ष्य दिया.

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुशफिकुर के 87 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 84, महमूदुल्लाह के 76 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के के सहारे 54 रन और तमीम के 70 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 52 रन की पारी के दम पर 50 ओवर में छह विकेट पर 257 रन बनाए. श्रीलंका की तरफ से धनंजय डी सिल्वा ने तीन विकेट लिए जबकि दुशमंथा चमीरा, दनुश्का गुनाथीलाका और लक्शन संदाकन ने एक-एक विकेट लिया. 

इससे पहले बांग्लादेश की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसने लिटन दास (0) का विकेट जल्द ही गंवा दिया. इसके बाद शाकिब अल हसन (15) भी ज्यादा देर नहीं टिक सके. तमीम और मुशफिकुर ने तीसरे विकेट के लिए 56 रन जोड़े और पारी को संतुलित किया. 

इस बीच डी सिल्वा ने 99 के कुल स्कोर पर तमीम को आउट कर इस साझेदारी का अंत किया. डी सिल्वा ने इसके बाद अगली ही गेंद पर मोहम्मद मिथुन को खाता खोले बिना आउट किया. मुशफिकुर ने फिर महमूदुल्लाह के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी हुई. 

इस साझेदारी को संदाकन ने मुशफिकुर को आउट कर तोड़ा. इसके कुछ देर बाद डी सिल्वा ने महमूदुल्लाह को पवेलियन भेजा. बांग्लादेश की पारी में अफीफ हुसैन 27 और मोहम्मद सैफुद्दीन 13 रन बनाकर नाबाद रहे. 

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *