WTC Final: रिद्धिमान साहा का बड़ा बयान, कहा- विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत होने चाहिए पहली पसंद

भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिद्धिमान साहा का मानना है कि अगले महीने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ऋषभ पंत विकेटकीपर के तौर पर टीम की पहली पसंद होने चाहिए. बता दें कि एमएस धोनी के संन्यास लेने के बाद से साहा भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद हुआ करते थे, लेकिन ऋषभ पंत ने मौका मिलने पर बल्लेबाज़ी से शानदार प्रदर्शन किया और टीम में साहा की जगह ले ली. 

पंत और साहा, दोनों को इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है. डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. माना जा रहा है कि पंत ही दोनों मौकों पर बतौर विकेटकीपर खेलेंगे. 

साहा ने कहा, “पंत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के कुछ मैच खेले हैं और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. पंत इंग्लैंड में विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद होने चाहिए. मैं इंतजार करूंगा और अगर कोई मौका मिलेगा तो अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा.”

उन्होंने आगे कहा, “भले ही मैं प्रदर्शन करूं या नहीं, मैं अपने अंदर परिवर्तन नहीं करना चाहता हूं. हम बस प्रदर्शन करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और मैनेजमेंट को फैसला लेना है.”

गौरतलब है कि टेस्ट क्रिकेट में पंत के डेब्यू करने के बाद भी साहा विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद थे. लेकिन चोटिल होने के कारण वह पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं ले सके थे और पंत ने इस सीरीज में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. 

साहा ने कहा, “मैं खेलूं या नहीं, लेकिन अभ्यास एक जैसा ही रहता है. मैं हमेशा सुधार करने की कोशिश करता हूं. लेकिन अभ्यास सीजन और प्रोफेशनल मैच में अंतर होता है.”

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *