Clubhouse ऐप का इंतजार खत्म! भारत समेत इन देशों के एंड्रॉयड यूजर्स के लिए आज होगा रोलआउट

दुनियाभर में लोकप्रिय ऑडियो चैटिंग ऐप Clubhouse का इंतजार आज खत्म होने जा रहा है. एंड्रॉयड यूजर्स के लिए आज इस ऐप को रोलआउट किया जाएगा.  
यूजर्स इसे Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं.  कंपनी के मुताबिक Clubhouse को आज भारत समेत जापान, ब्राजील, रूस और नाइजीरिया में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा.

नहीं मिलेंगे सभी फीचर्स
भले ही एंड्रॉयड यूजर्स के लिए क्लबहाउस ऐप आना अच्छी खबर हो लेकिन शुरू में सभी फीचर्स मिलें, ऐसा जरूरी नहीं है. ऐप के बीटा वर्जन में इन-ऐप ट्रांसलेशंस, लोकलाइजेशन, कोई टॉपिक फॉलो करने की क्षमता और क्लब क्रिएट या मैनेज करने जैसे फीचर्स नहीं मिले थे. इसी तरह यूजर्स को ट्विटर और इंस्टाग्राम प्रोफाइल्स लिंक करने और पेमेंट्स का विकल्प बीटा वर्जन में नहीं दिया गया था. एंड्रॉयड यूजर्स को इन फीचर्स के लिए इंतजार करना पड़ सकता है.

इससे होगी टक्कर
भारतीय मार्केट में क्लबहाउस के लिए पांव जमाना इतना आसान नहीं होगा. ट्विटर का ऐप Spaces पहले से ही मार्केट में मौजूद है और कई यूजर्स इसका उपयोग भी कर रहे हैं. क्लबहाउस की ही तर्ज पर फेसबुक ने भी अपनी ऑडियो चैट ऐप Hotline की टेस्टिंग शुरू कर दी है. LinkedIn भी अपने प्लेटफॉर्म पर लाइव ऑडियो चैट के फीचर पर काम कर रहा है.

ये भी पढ़ें

ऑफिस वर्क के लिए खरीदें 8GB रैम वाले स्मार्टफोन, मिलेगी ज्यादा स्टोरेज और फास्ट चार्जिंग

48MP कैमरा के साथ Realme Narzo 30 लॉन्च, Sony Xperia Ace 2 से होगा मुकाबला

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *