डीविलयर्स के वापसी नहीं करने पर टीम के कोच ने तोड़ी चुप्पी, असल वजह को बयां किया

इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में स्टार बल्लेबाज डीविलियर्स की संन्यास से वापसी करने की सारी चर्चाओं पर विराम लग गया है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने साफ कर दिया है कि डीविलियर्स इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी नहीं करेंगे. लेकिन अब दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने डीविलियर्स के वापसी नहीं करने की असल वजह को बयां किया है. बाउचर ने बताया कि डीविलियर्स सिस्टम में पहले से ही मौजूद खिलाड़ियों से आगे नहीं आना चाहते हैं.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज और आयरलैंड दौरे के लिए टीम का चयन करते हुए डीविलियर्स के वापसी नहीं करने की जानकारी दी थी. स्टार बल्लेबाज डीविलियर्स ने साल 2018 में चौंकाने वाला फैसला लेते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.

बाउचर कहा, ” एबी के पास इसका कारण है, जिसका मैं सम्मान करता हूं. वे हमारी टीम में नहीं हैं. लेकिन मैं यह कहना चाहूंगा और आप में से कई लोग इस बात पर सहमत होंगे कि वे अब भी दुनिया के बेस्ट क्रिकेटरों में से एक हैं और अगर बेस्ट नहीं तो टी-20 क्रिकेट के बेस्ट खिलाड़ियों में से तो एक हैं ही.”

बाउचर ने आगे कहा, ” उन्होंने अन्य खिलाड़ियों से आगे आने के बारे में चिंतित होने का संकेत दिया जो सिस्टम का हिस्सा रहे हैं. मुझे लगता है कि यही चीज उनकी वापसी में रोड़ा बनी.”

2019 से शुरू हुई वापसी की चर्चा

बता दें कि पिछले दो साल से डीविलियर्स की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के कयास लगाए जा रहे थे. 2019 में हुए वनडे वर्ल्ड कप के बाद डीविलियर्स ने खुलासा किया था कि वह दक्षिण अफ्रीका के लिए विश्व कप खेलना चाहते थे लेकिन बोर्ड ने उन्हें टीम में जगह नहीं दी.

पिछले साल आईपीएल में शानदार फॉर्म दिखाने के बाद टी20 वर्ल्ड कप के लिए डीविलियर्स की वापसी की चर्चा होने लगी. मार्क बाउचर ने कोच बनने के बाद कहा था कि डीविलियर्स के लिए वापसी का रास्ता खुला है. लेकिन कोरोना के चलते पिछले एक साल में बेहद कम हुए क्रिकेट आयोजनों ने डीविलियर्स की वापसी पर पूरी तरह से विराम लगा दिया.

कैमरून ग्रीन को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिया झटका, वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम से हुई छुट्टी

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *