Battlegrounds Mobile India: बनायें अपने गेमिंग एक्सपीरियंस को और बेहतर, लॉन्च से पहले इन खास बातों का रखें ध्यान

PUBG Mobile गेम एक नए अवतार में Battlegrounds Mobile India के नाम से भारत में वापसी करने जा रहा है. गेम के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन कल से गूगल प्ले स्टोर पर शुरू हो चुका है. दक्षिण कोरियाई गेम डेवलपर्स कंपनी Krafton ने हालांकि अब तक कोई घोषणा नहीं की है लेकिन ऐसी उम्मीद की जा रही है कि, इस गेम को जून में लॉन्च कर दिया जाएगा. बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया केवल भारत में उपलब्ध होगा. इसके लॉन्च से पहले आप इन खास बातों का ख्याल रख कर अपने गेमिंग एक्सपीरियंस को और बेहतर बना सकते हैं. 

भारतीय गेमर्स पर केंद्रित होगा गेम का कंटेंट 

Battlegrounds Mobile India का निर्माण भारतीय गेमर्स को केंद्र में रखकर किया गया है. इसलिए इसका कंटेंट भी इस बार इसी तर्ज पर तैयार किया गया है. प्लेयर स्किन, गन स्किन और इवेंट समेत सभी फीचर्स में इसकी झलक देखने को मिलेगी. क्राफ्टन ने घोषणा की है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम एक्सक्लूसिव इन-गेम इवेंट्स जैसे आउटफिट्स और फीचर्स के साथ रिलीज होगा. टूर्नामेंट और लीग के साथ इसका खुद का एकस्पोर्ट इकोसिस्टम भी होगा. Krafton ने इस से पहले बयान जारी कर कहा था कि, “नियमित रूप से इन-गेम कंटेंट को लाने के दौरान इ-स्पोर्ट इकोसिस्टम बनाने के लिए भागीदारों के साथ भी सहयोग किया जाएगा. जल्द ही इसकी शुरुआत भारत को केंद्र में रखकर तैयार की गयी एक्सक्लूसिव इन-गेम इवेंट्स सीरीज से की जाएगी.”

इ-स्पोर्ट टूर्नामेंट का मिलेगा विकल्प 

साथ भारतीय गेमर्स को ध्यान में रखते हुए इसमें नए इ-स्पोर्ट टूर्नामेंट का विकल्प भी दिया जाएगा. PUBG प्लेअर आदि सावंत जो कि Dynamo Gaming के नाम से प्रसिद्ध है ने कहा, “भारतीय गेमिंग इंडस्ट्री के लिए नए चैलेंज, नए कंटेंट, नए गेमर्स और नयी उम्मीद इस के साथ जुड़ी हुयी है. इस नए गेम के साथ ही हम अपने दर्शकों को सर्वश्रेष्ठ गेमिंग एक्सपीरियंस देने का प्रयास करेंगे. हम इस नई शुरुआत के लिए पूरी तरह तैयार हैं.”

प्री-रजिस्ट्रेशन पर मिलेंगे शानदार रिवॉर्ड्स

Krafton ने इस से पहले एक बयान जारी करते हुए कहा था कि, प्री-रजिस्ट्रेशन करने वाले फैंस स्पेसिफिक रिवॉर्ड्स के लिए क्लेम कर सकेंगे. ये रिवॉर्ड्स केवल भारतीय प्लेयर्स के लिए ही होंगे. प्री-रजिस्टर करने के लिए यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर “प्री-रजिस्टर” बटन पर क्लिक करना होगा. गेम लॉन्च होने पर क्लेम करने के लिए रिवॉर्ड अपने आप उपलब्ध हो जाएंगे. इन रिवॉर्ड्स में Recon Mask, the Recon Outfit, Celebration Expert Title और 300 AG शामिल हैं. 

PUBG Mobile के जैसे ही हो सकते हैं मैप्स 

Battlegrounds Mobile India ने गेम में नए मैप्स को लेकर भी अब तक कोई जानकारी नहीं दी है. हालांकि गेम के टीजर में जहां PUBG के संहोक मैप से मिलता जुलता एक हिस्सा देखने को मिला. वहीं अनाउनस्मेंट पोस्टर में PUBG के मीरामार की तरह का मैप देखने को मिला.ऐसा माना जा रहा है कि नए गेम में PUBG Mobile के ही मैप देखने को मिल सकते हैं. हालांकि इनके नाम में बदलाव किया जा सकता है.

पुराने डाटा को लेकर नहीं है कोई जानकारी 

एक बड़ा सवाल पुराने डाटा को लेकर PUBG Mobile Global के प्लेयर्स के मन में भी होगा. इस बात को लेकर अब तक कोई जानकारी नहीं है कि PUBG Mobile Global के प्लेयर्स इस नए गेम में अपने पहले से ही अनलॉक स्किन, रिवॉर्ड्स और खरीदे गए इन गेम कंटेंट को रख पायेंगे या नहीं. Battlegrounds Mobile India ने इसको लेकर अब तक कोई घोषणा नहीं की है. हालांकि नयी करेंसी और अन्य नए फीचर्स के चलते इस मामले में PUBG Mobile Global के प्लेयर्स को निराशा का सामना करना पड़ सकता है. 

डेटा सिक्योरिटी का होगा खास ख्याल

कंपनी ने कहा है कि इस बार डेटा सिक्योरिटी और प्राइवेसी का खास ख्याल रखा गया है. क्राफ्टन ने कहा है कि इस बार लॉ- रेगुलेशन का भी ध्यान रखा जाएगा. क्राफ्टन के मुताबिक 18 साल से कम उम्र के यूजर्स के लिए इस बार नियम थोड़े सख्त होंगे. बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम खेलने के लिए उन्हें पैरेंट्स की परमिशन की जरूरत होगी और उन्हें पैरेंट्स का मोबाइल नंबर भी देना होगा, जिससे ये मालूम होगा कि वो गेम खेलने योग्य हैं या फिर नहीं. इस के अलावा वो एक दिन में केवल 3 घंटे ही इस गेम को खेल सकेंगे. 

यह भी पढ़ें 

Google IO 2021: गूगल ने अपने नए Android 12 ऑपरेटिंग सिस्टम का किया एलान, प्राइवेसी और डिजाइन में होंगे बड़े बदलाव

Airtel Offers: लॉकडाउन के बीच एयरटेल दे रही हैं अपने ग्राहकों को खास ऑफर, ग्रामीण इलाकों पर है फोकस

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *