वीडियो स्ट्रीमिंग में दिक्कत के चलते लोग हुए परेशान, ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा #YouTube Down

वीडियो की खराब क्वालिटी और उन्हें प्ले करने में हो रही परेशानी के चलते वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म YouTube को दुनिया भर में अपने यूजर्स के ग़ुस्से का सामना करना पड़ा. ट्विटर पर इसको लेकर मीम्स और जोक की बाढ़ सी आ गयी है. वेबसाइट डाउनडिटेक्टर के अनुसार, इस दौरान लगभग 90 प्रतिशत यूजर्स को YouTube पर वीडियो देखने में परेशानी का सामना करना पड़ा. कुछ यूजर्स ने वीडियो देखने के दौरान जहां उसकी क्वालिटी गिरने की बात कही वही अन्य यूजर्स ने अपनी रिपोर्ट में वीडियो को प्ले करने में हो रही परेशानी की बात कही. 

लोगों की प्रतिक्रिया के बाद YouTube ने ट्वीट करते हुए कहा कि, “पिछले एक घंटे से हमें हमारे यूजर्स को हो रही दिक्कतों को लेकर रिपोर्ट मिल रही हैं. हम ये कन्फर्म करते हैं कि जो भी तकनीकी समस्या थी उसको ठीक कर दिया गया है. अब आप पहले की तरह बिना किसी रुकावट के हमारी सेवाओं का इस्तेमाल कर सकते हैं. आपने जो रिपोर्ट्स दी उनके लिए धन्यवाद. यदि आगे भी इस तरह की कोई परेशानी होती है तो आप हमें संपर्क कर सकते हैं.”

लोग ने इस तरह से किया अपने गुस्से का इजहार 

मोहम्मद एनिब नाम के एक यूजर ने आग से घिरी पृथ्वी की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, “YouTube डाउन होने के दो मिनट बाद की दुनिया.”

स्वर्व नाम के एक अन्य यूजर ने जोकर की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, “मैं, हर सेकंड अपने YouTube को रिफ़्रेश करते हुए.”

सटान नाम के यूजर ने दौड़ लगा रही लोगों की भीड़ का वीडियो पोस्ट किया. साथ ही लिखा, “YouTube डाउन हो गया है. हार कोई ट्वीट करने के लिए भाग रहा है.”

सिरस्लिम नाम के यूजर ने हॉलीवुड अभिनेता जिम कैरी की फिल्म के एक दृश्य का वीडियो अपलोड करते हुए लिखा, “जब वीडियो देखने के दौरान YouTube बीच में ही डाउन हो जाता है.”  

यह भी पढ़ें 

वॉट्सऐप ला रहा है नया फीचर, अनचाहे कॉन्टैक्ट्स के चैट से मिलेगा छुटकारा

Battlegrounds Mobile India: बनायें अपने गेमिंग एक्सपीरियंस को और बेहतर, लॉन्च से पहले इन खास बातों का रखें ध्यान

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *