MS Dhoni का विश्व कप फाइनल 2011 में लगाया गया छक्का मेरा पसंदीदा शॉट- जोस बटलर

विश्व विजेता इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा है कि वह पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के शांत स्वभाव और प्रतिभा से बेहद प्रभावित हैं. बटलर ने कहा कि उन्हें धोनी का वो शॉट काफी पसंद है, जब उन्होंने 2011 विश्व कप के फाइनल में छक्का लगाकर 28 साल बाद भारत को विश्व चैंपियन बनाया था. 

बटलर ने किकबज से कहा, ” मुझे धोनी का वो शॉट काफी पसंद है, जब उन्होंने 2011 विश्व कप के फाइनल में छक्का लगाकर भारत को चैंपियन बनाया था. धोनी ने जिस तरह से बल्ला घुमाया था, वह सबसे शानदार था. वह पल भारतीय क्रिकेट इतिहास का संभवत: सबसे बड़ा पल था. मैं उन्हें खेलते हुए देखना पसंद करता हूं.”

उन्होंने कहा, ” मुझे उनके काम करने का तरीका पसंद है क्योंकि वे उनके लिए मायने रखते हैं. ऐसा नहीं लगता कि वह इस बात की बहुत अधिक चिंता करता है कि वह कैसा दिखते हैं.”

बटलर ने स्टंप के पीछे धोनी की तेजी की भी तारीफ की. उन्होंने कहा, ” एक विकेटकीपर के रूप में, उनके पास बिजली जैसी तेज हाथ और रिएक्शन हैं. वह कभी-कभी कुछ ऐसी स्थिति में होते हैं कि तकनीकी कोच कह सकते हैं कि यह बिल्कुल सही नहीं है. जिस तरह से उनके हाथ लगभग स्टंप की ओर वापस जा रहे हैं, इससे पहले कि वह पकड़ा गया हो. यह काफी आश्चर्यजनक है.”

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *