विंडीज दौरे के लिए आस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, भारतीय मूल के टैक्सी ड्राइवर के बेटे को भी मिली जगह

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए 23 सदस्यीय शुरूआती टीम का ऐलान किया है. ऑस्ट्रेलिया जुलाई में वेस्टइंडीज के साथ पांच टी-20 और तीन वनडे मैच खेलेगा. इस साल के अंत में भारत में होने वाले ICC टी-20 विश्व कप की तैयारी को देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम का ऐलान किया है, जिसमें कई प्रमुख नामों की वापसी हुई. इस दौरे में भारतीय मूल के 19 साल के युवा प्लेयर तनवीर संघा को भी जगह मिली है.

9 जुलाई से शुरू हो रही वनडे और टी-20 सीरीज में कई दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे. मार्च में न्यूजीलैंड के टी-20 दौरे पर नहीं जा सके आठ खिलाड़ियों को इस सीरीज में शामिल किया गया है स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क एरोन फिंच की अगुवाई वाली टीम में खेलने के लिये तैयार हैं. मैथ्यू वेड, मार्कस स्टोइनिस और मिशेल मार्श और डी’आर्सी शॉर्ट को भी टीम में शामिल किया गया है. साथ ही लेग स्पिनर मिशेल स्वेपसन, तनवीर संगा और एडम जम्पा को शुरूआती टीम में शामिल किया गया है.

मजबूत दिख रही ऑस्ट्रेलियाई टीम
एरोन फिंच, स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के कंधों पर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी. वहीं, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और जोश हेज़लवुड की तिकड़ी ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती देगी. ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मिच मार्श, मोइसेस हेनरिक्स और डी’आर्सी शॉर्ट जैसे ऑलराउंडरों की भी टीम के पास कोई कमी नहीं है. स्पिन विभाग में, सीए ने अनकैप्ड तनवीर संघ के साथ एडम ज़म्पा, मिच स्वेपसन को चुना है.

पिता हैं टैक्सी ड्राइवर
तनवरी के पिता जोगा, सिडनी में एक टैक्सी ड्राइवर हैं, जो साल 1997 में ऑस्ट्रेलिया आए थे. वह पंजाब में जालंधर के पास एक गांव रहीमपुर के रहने वाले हैं. जोगा संघा सिडनी के दक्षिण पश्चिम के बाहरी इलाके में रहते हैं. तनवीर स्पिन गेंदबाज हैं.

वेस्टइंडीज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्रारंभिक टीम: एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स केरी, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मोइसेस हेनरिक्स, मिशेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वेपसन, एंड्रयू टाय, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा,  ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, झे रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, तनवीर संघा, डी’आर्सी शॉर्ट, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क

 

 


AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *