15 मई के बाद बंद हो सकती है WhatsApp ऑडियो-वीडियो कॉलिंग, जानिए क्या है वजह

WhatsApp एक बार फिर अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर सुर्खियों में है. 15 मई के बाद कई सारे नोटिफिकेशन WhatsApp में मिलने वाले हैं. अगर आप नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करेंगे, तो आपके लिए मुसीबत हो सकती है. ऐसे में उन लोगों की मुसीबत बढ़ सकती है जो WhatsApp की प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करना चाहते हैं. WhatsApp की प्राइवेसी पॉलिसी को अगर आप एक्सेप्ट नहीं करते तो आपको इसके लिए अतिरिक्त वक्त भी दिया जाएगा, लेकिन आप नई पॉलिसी को एक्सेप्ट करने से नहीं बच सकते हैं. 

15 मई के बाद क्या होगा  
अगर आप WhatsApp की प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करेंगे तो कंपनी आपका एकाउंकट बंद नहीं करेगी. ऐसे यूजर्स को कंपनी की ओर से 15 मई के बाद प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट करने का एक नोटिफिकेशन भेजा जाएगा. इस तरह WhatsApp की ओर से लगातार यूजर्स को रिमाइंडर भेजा जाएगा. ऐसे में अगर आपने नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट कर लिया तो ठीक है नहीं तो आपको कुछ परेशानी हो सकती है. अगर आपने प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं किया तो कंपनी आपने कुछ फीचर्स बंद कर देगी. 

ऑडियो और वीडियो कॉल नहीं कर पाएंगे 
WhatsApp के रिमांडर भेजने के बाद भी अगर आपने प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं किया तो आपका एकाउंट बंद नहीं होगा, लेकिन आप अपनी चैट लिस्ट नहीं देख पाएंगे. आप सिर्फ WhatsApp इनकमिंग ऑडियो और वीडियो कॉल को एक्सेप्ट कर सकेंगे. इसके बाद भी अगर आपने नई पॉलिसी एक्सेप्ट नहीं किया तो WhatsApp इनकमिंग ऑडियो और वीडियो कॉल भी आना बंद हो जाएगी. 

WhatsApp मैसेज भी नहीं भेज पाएंगे
अगर आपने व्हाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं किया तो आप किसी को भी मैसेज भी नहीं भेज पाएंगे. आप WhatsApp से किसी को कॉल भी नहीं कर पाएंगे. यानि अगर देखा जाए तो व्हाट्सऐप प्राइवेसी पॉलिसी स्वीकार नहीं करने पर आपका WhatsApp एकाउंट तो बंद नहीं होगा, लेकिन सभी सर्विस बंद हो जाएंगी. 

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *