ZIM vs PAK 2nd Test: आबिद अली ने जड़ा दोहरा शतक, पाकिस्तान ने 510 रनों पर घोषित की पारी

ZIM vs PAK: हरारे में जिम्बाब्वे और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 510 रन बनाकर घोषित की. पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज़ आबिद अली ने नाबाद 215 रन बनाए. इसके अलावा 11वें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए नौमान अली ने 97 रनों की पारी खेली. इसके बाद पाकिस्तान ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक जिम्बाब्वे के सिर्फ 52 रनों पर चार विकेट भी गिरा दिए. 

स्टंप्स तक रेगिस चकाब्वा 71 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 28 और टेंडाई चिसोरो 19 गेंदों पर एक रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. वहीं पाकिस्तान की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी, ताबिश खान, हसन अली और साजिद खान ने अब तक एक-एक विकेट लिया है. 

आबिद अली ने रचा इतिहास 

सलामी बल्लेबाज़ आबिद अली ने 407 गेंदो में नाबाद 215 रन बनाए. अपनी इस पारी में उन्होंने 29 चौके जड़े. वह टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में जिम्बाब्वे के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज़ बन गए हैं. इसके अलावा 11वें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए नौमान अली ने 104 गेंदो में 97 रनों की पारी खेली. उन्होंने इस दौरान 9 चौके और पांच छक्के जड़े. इसके साथ ही नौमान पाकिस्तान के लिए टेस्ट मैच में 11वें नंबर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए. 

वहीं जिम्बाब्वे के लिए ब्लेसिंग मुजाराबानी (Muzarabani) ने 29 ओवर में 82 रन देकर सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके. वहीं टेंडाई चिसोरो (Tendai Chisoro) ने दो विकेट चटकाए. इसके अलावा रिचर्ड नगारावा, लुके जोंग्वे और डोनाल्ड त्रिरिपानो को एक-एक विकेट मिला.


AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *