IPL के बायो बबल में कोरोना की एंट्री पर Sourav Ganguly बोले- ये कैसे पहुंचा, अभी कहना बहुत मुश्किल

आईपीएल 2021 के कुछ खिलाड़ियों के संक्रमित पाए जाने के बाद आईपीएल के 14वें सीजन को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया. आईपीएल के बायो बबल में कोरोना वायरस के पहुंचने का जवाब बीसीसीआई अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के पास भी नहीं है. इसके साथ ही गांगुली ने भारत में आईपीएल करवाने के फैसले को भी सही मानते हैं.  

गांगुली के बायो बबल के ब्रीच पर कहा कि ”मुझे ऐसा नहीं लगता. हमें जो रिपोर्ट मिली है, उसमें बायो बबल कोई उल्लंघन नहीं है.यह कैसे हुआ यह कहना बहुत मुश्किल है. देश में कितने लोग संक्रमित हो रहे हैं, यह कहना भी बहुत मुश्किल है.”

भारत में आईपीएल कराने के फैसल के समय कोरोना संक्रमण के मामले थे काफी कम 
इसके अलावा गांगुली ने कहा कि जब भारत में आईपीएल कराने पर कहा, जब हमने फैसला किया तो कोरोना मामलों की संख्या कम थी. हमने इंग्लैंड का दौरा सफलतापूर्वक किया. उन्होंने कहा की आईपीएल के यूएई में भी कराने पर चर्चा की गई थी, लेकिन फरवरी में भारत में कोविड-19 के मामले बहुत कम थे.’ 

बाकी के बचे मैचों पर अभी कुछ कहना जल्दबाजी 
गांगुली इंडियन एक्सप्रेस को एक इंटरव्यू में कहा कि  देश में पिछले तीन हफ्तों में करोना मामलों की संख्या बढ़ी है. इससे पहले यह कुछ भी नहीं था हमने यूएई के बारे में चर्चा की लेकिन फिर इसे भारत में करने का फैसला किया.गांगुली ने आईपीएल के बचे हुए मैच यूएई में करवाने के सवाल पर कहा कि फिलहाल इस पर कुछ कहनी जल्द जल्दबाजी होगी.
 
6 शहरों में मैच कराने का फैसला सही
बीसीसीआई अध्यक्ष ने छ शहरों की बजाए एक या दो शहरों में ही मैच कराए जाने के सवाल पर कहा कि, ”जैसा कि मैंने कहा जब हमने यह सब तय किया, तब भारत में कोविड स्पाइक नहीं था. इसलिए अब यह कहना बहुत आसान है. उन्होंने कहा कि हमने मुंबई से शुरुआत की और बिना किसी संक्रमण के मामले के मैच समाप्त हुए और तब मुंबई में कोरोना के काफी मामले आ रह थे. ”इसके साथ ही उन्होंने विदेशी प्लेयर्स को खुद के देशों में सुरक्षित यात्रा का भी आश्वासन दिया.
  

यह भी पढ़ें-
IPL सस्पेंड होने पर शोएब अख्तर ने कहा- रोज चार लाख केस आ रहे, ऐसे में यह तमाशा नहीं हो सकता

IPL 2021: अभी भारत में ही रहेंगे न्यूजीलैंड के सभी क्रिकेटर- मिल्स

 

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *