IPL 2021: अभी भारत में ही रहेंगे न्यूजीलैंड के सभी क्रिकेटर- मिल्स

केन विलियमसन समेत आईपीएल 2021 में खेल रहे न्यूजीलैंड के क्रिकेटर 10 मई तक भारत में ही रहेंगे. इसके बाद ही वे ब्रिटेन रवाना होंगे. न्यूजीलैंड क्रिकेटरों के संघ के प्रमुख ने आज यह जानकारी दी. न्यूजीलैंड के बाकी खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ के सदस्य टीमों की तरफ से इंतजाम की गई चार्टर्ड उड़ानों से स्वदेश रवाना हो सकते हैं. न्यूजीलैंड प्लेयर्स एसोसिएशन के प्रमुख हीथ मिल्स ने यह जानकारी दी. 

अभी तक सिर्फ ब्रिटिश नागरिकों को ही भारत से यात्रा की अनुमति है लेकिन उन्हें सरकार की तरफ से अधिकृत केंद्र पर दस दिन क्वारंटीन में रहना होगा. मिल्स ने कहा, “ब्रिटेन में यात्रा प्रतिबंधों के कारण क्रिकेटर 11 मई तक नहीं जा सकते. उनके लिये भारत में कुछ दिन और इंतजार करना चुनौतीपूर्ण है.”

केन विलियमसन के अलावा न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट, काइल जैमीसन, मिशेल सेंटनेर, क्रिस डोनाल्डसन (ट्रेनर), टॉमी सिमसेक (फिजियो), लॉकी फर्ग्युसन, जिम्मी नीशम और फिन एलेन अभी भारत में हैं.

बता दें कि न्यूजीलैंड टीम दो जून से इंग्लैंड में दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेलेगी. इसके बाद साउथैम्पटन में 18 जून से भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेला जायेगा. 

इंग्लैंड के आठ क्रिकेटर लंदन पहुंचे

इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, सैम कर्रन, टॉम कर्रन, सैम बिलिंग्स, क्रिस वोक्स, मोइन अली और जेसन रॉय लंदन पहुंच गए हैं और दस दिन होटल में क्वारंटीन में रहेंगे. इंग्लैंड के सीमित ओवरों के प्रारूप के कप्तान इयोन मोर्गन, डेविड मलान और क्रिस जॉर्डन के अगले 48 घंटे में भारत से निकलने की संभावना है.

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी चार्टर्ड प्लान से मालदीव जायेंगे
दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मालदीव रवानगी का इंतजार कर रहे हैं. जहां कुछ दिन रहकर वे स्वदेश रवाना होंगे. ऑस्ट्रेलिया ने भारत से आने वाली उड़ानों पर 15 मई तक प्रतिबंध लगा रखा है. ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरीसन ने कोई रियायत देने से इनकार किया है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी सरकार से कोई छूट नहीं मांगी है.

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *