IPL 2021: अब कोहली की RCB लाल की जगह पहनेगी नीली जर्सी, वजह जानकर आपको भी होगा गर्व

RCB New Jersey: विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अब इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें एडिशन के बाकी मैचों में लाल की जगह नीली जर्सी पहनने का फैसला किया है. साथ ही आरसीबी ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में बैंगलोर और अन्य शहरों में 100 वेंटिलेटर और 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान करने का एलान भी किया है. फ्रेंचाइजी ने इसके लिए गेट इंडिया फाउंडेशन के साथ हाथ मिलाया है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आरसीबी अब आईपीएल 2021 के बाकी मैचों में कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर्स को अपना सपॉर्ट देने के लिए लाल की जगह नीली जर्सी पहनेगी. दरअसल, नीली जर्सी के जरिए बैंगलोर की टीम पीपीई किट पहनने वाले कोविड फ्रंटलाइन वर्कर्स को अपना सपोर्ट जताना चाहती है. यह नई जर्सी बीमारी से लड़ने के बारे में जागरुकता फैलाने को लेकर संदेश देगी. इसके साथ ही आरसीबी पैसे जुटाने के लिए सभी हस्ताक्षर की हुई नीली जर्सी की नीलामी करेगी. 

एबी डीविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल जैसे बल्लेबाजों से शुमार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल 2021 में सोमवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी. 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा, “यह हमारे देश के लिए कठिन समय है. कोरोना वायरस के प्रसार के साथ जो हो रहा है, वो वाकई बेहद चिंतित है. यह केवल फ्रंट लाइन वर्कर्स के लिए है, जो हम मानवता को बचाने की उम्मीद करते हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “हम उन्हें सलाम करते हैं और सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए लोगों में जागरुकता लाना चाहते हैं. हम वो चीज करेंगे जो इस लड़ाई को लड़ने में मदद करे.”

बता दें कि पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से आरसीबी की मूल कंपनी, डियाजियो इंडिया ने करीब 30,0000 लीटर सैनिटाइजर वितरित किया है और बीमारी के खिलाफ लड़ाई में 75 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. 

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *