IPL 2021: सहवाग ने तूफानी पारी के लिए पृथ्वी शॉ की तारीफ की, बोले- मैं एक ओवर में 6 चौके नहीं लगा सका, आपने कर दिखाया

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 155 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आईपीएल 2021 का सबसे तेज अर्धशतक लगाया. उन्होंने 41 गेंदों में 82 रन बनाए और दिल्ली की टीम सात विकेट से जीतकर अंकतालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई.  
 
पृथ्वी ने मैच में दिल्ली को एक शानदार शुरुआत दी.  शॉ ने ओपनिंग ओवर में शिवम मावी की गेंदों पर लगातार छह चौके लगाए. दिलचस्प बात यह है कि अजिंक्य रहाणे के बाद आईपीएल के इतिहास में ऐसा करने वाले वह दूसरे बल्लेबाज हैं. 

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग पृथ्वी के इस प्रदर्शन से बहुत प्रभावित हुए. क्रिकबज के साथ बातचीत में सहवाग ने कहा कि मैं अपने खेल के दिनों में ऑपनिंग करते था तो सभी छह गेंदों चौका मारने की सोचता था लेकिन ऐसा नहीं कर पाया. पृथ्वी ने यह केकेआर के खिलाफ कर दिखाया. 
 
मैं एक ओवर में अधिकतम 18 -20 रन ही बना सका-सहवाग
  सहवाग ने कहा, “सभी छह गेंदों पर छह चौके लगाने का मतलब है कि हर गेंद को परफैक्ट गैप से खेलना, जो आसान नहीं है. मैंने अपने करियर में ओपनिंग की है और कई बार सभी छह गेंदों को स्मैश करने के बारे में सोचा था लेकिन मुझे अधिकतम 18 या 20 रन मिले. मैं छह चौके या छह छक्के नहीं लगा सका. इसके लिए आपकी टाइमिंग सही होनी चाहिए. ” 

शानदार पारी के लिए पृथ्वी शॉ को सलाम
सहवाग ने कहा कि पृथ्वी शॉ ने बेहतरीन बैटिंग की. वह ऐसा नहीं दिखा कि मैच खेलने आया है या हो सकता है कि अंडर -19 टीम में शिवम मावी के साथ खेलने से वह जानता था कि गेंदबाज वास्तव में कहां गेंदबाजी करेगा. मैंने आशीष नेहरा के खिलाफ नेट्स, घरेलू मैचों में कई बार बल्लेबाजी की है, लेकिन एक ओवर में छह चौके या चक्के नहीं लगा पाया. पृथ्वी शॉ को उनकी शानदार पारी के लिए सलाम. सहवाग ने कहा कि पृथ्वी शॉ शतक बना लेते तो और भी अच्छा होता.
  

यह भी पढ़ें-
IPL 2021: पृथ्वी शॉ ने शिवम मावी के एक ओवर में लगाए 6 चौके, मैच के बाद मावी ने ऐसे लिया ‘बदला’, देंखे वीडियो

 PBKS vs RCB: ऐसी हो सकती है पंजाब और बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रिडिक्शन

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *