अब Telegram पर भी मिलेगा WhatsApp का ये खास फीचर, जानें कैसे करेगा काम

WhatsApp की प्राइवेसी पॉलिसी की वजह से बहुत सारे यूजर्स ने अब दूसरे मैसेजिंग एप्स का इस्तेमाल शुरू कर दिया है. सबसे ज्यादा यूजर्स Telegram पर बढ़े हैं. लाखों यूजर्स ने अब टेलीग्राम पर स्विच कर लिया है. जिसे देखते हुए टेलीग्राम अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स भी लेकर आ रहा है. अब टेलीग्राम पर व्हाट्सऐप के जैसा ही एक फीचर आने वाला है. इस फीचर का उद्देश्य यूजर के एक्सपीरियंस को बढ़ाना और बेहतर मैसेजिंग प्लेटफॉर्म देना है. आपको बता दें अब जल्द ही Telegram में ग्रुप वीडियो कॉल का ऑप्शन भी जोड़ा जाएगा.

Yahoo Finance में सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार Telegram CEO Pavel Durov ने इस बात को लेकर अनाउंस किया है कि टेलीग्राम का iOS वर्जन ग्रुप वीडियो कॉल को सपोर्ट करेगा. कंपनी इस फीचर को अगले महीने से रॉल आउट कर सकती है. बता दें इस फीचर को पिछले साल ही लॉन्च किया जाना था.  

रिपोर्ट में कहा गया है कि Durov ने इसकी जानकारी टेक्स्ट मैसेज के जरिए दी है. इस पोस्ट को उन्होंने अपने ऑफिशियल टेलीग्राम चैनल पर पोस्ट किया था. जिसमें लिखा है कि मई में वॉयस चैट में वीडियो डायमेंशन जोड़ दिया जाएगा. इस नए फीचर से Telegram ग्रुप वीडियो कॉल के लिए एक अच्छा प्लेटफॉर्म बन जाएगा.  

आपको बता दें इस ग्रुप वीडियो कॉल में स्क्रीन शेयरिंग, encryption, नॉइज कैंसिलेशन, टेबलेट सपोर्ट और डेस्कटॉप सब कुछ रहेगा. यानी अब टेलीग्राम पर भी आपको मॉडर्न वीडियो क्रॉन्फ्रेसिंग के सारे फीचर्स मिलेंगे. ये सारे फीचर्स Telegram-level UI, स्पीड और encryption के साथ मिलेंगे.  
 
अभी तक Telegram वन-टू-वन वीडियो कॉल में end-to-end encryption देता है लेकिन अब आने वाले ग्रुप वीडियो कॉल में भी end-to-end encryption देगा. आपको बता दें टेलीग्राम में कई और भी बेहद खास फीचर्स दिए गए हैं. जैसे चैट फोल्डर, सपोर्ट फॉर स्टिकर्स, सर्च जैसे फीचर्स. इन फीचर्स से यूजर्स का चैटिंग एक्सपीरिएंस शानदार बनता है. 

ये भी पढ़ें: WhatsApp पर किसी की कॉल को कैसे रिकॉर्ड करें? जानिए आसान तरीका

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *