MI vs RR : ये हो सकती है मुंबई और राजस्थान की प्लेइंग इलेवन, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रिडिक्शन

IPL 2021: गत चैंपियन मुंबई इंडियंस गुरुवार को आईपीएल 2021 के 24वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी. दोनों टीमें के बीच ये मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. मुंबई इंडियंस की टीम 5 मैचों में 2 जीत और 3 हार के साथ पॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर है. वहीं, राजस्थान रॉयल्स की टीम भी 5 मैचों में 2 जीत और तीन हार के साथ सांतवें स्थान पर है. ऐसे में दोनों टीमों की नजर जीत दर्ज करने पर होगी. यह आईपीएल 2021 में इन दोनों टीमों के लिए छठा मैच होगा. मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स दोनों ने इस सीजन के अपने पहले पांच मैचों में चार अंक जुटाए हैं.

जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी मुंबई
मुंबई इंडियंस की टीम कई दिन के ब्रेक के बाद मैदान पर वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है. मुंबई को अपने पिछले लगातार दो मुकाबलों में पहले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ फिर पंजाब किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई की टीम राजस्थान के खिलाफ जीत की राह पर लौटना चाहेगी. मुंबई की टीम को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अपने अगले चार मैच खेलने हैं. मुंबई इंडियंस के मध्यक्रम ने इस सीजन अभी तक कुछ खास कमाल नहीं किया है. ऐसे में नए मैदान पर मुंबई को मिडिल ऑर्डर से काफी उम्मीदे होंगी.

राजस्थान के सामने होंगी ये चुनौती
राजस्थान रॉयल्स के दो दिग्गज खिलाड़ी बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर चोटिल होने के चलते टीम का हिस्सा नहीं है. राजस्थान की टीम को इन दो खिलाड़ियों की कमी काफी खल रही है. जिसका असर उसके प्रदर्शन पर भी साफ नजर आ रहा है. राजस्थान रॉयल्स ने अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 6 विकेट से जीत दर्ज की. ऐसे में संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम इस जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी. लेकिन दिल्ली के धीमे-धीमे विकेट पर चुनौतियां अलग होंगी. संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान को बुमराह और बोल्ट की घातक गेंदबाजी से पार पाना होगा.  

पिच रिपोर्ट

अरुण जेटली स्टेडियम की पिच स्पिनरो के लिए मददगार हो सकती है. हालांकि, मैच दोपहर के समय होने के कारण ओस फैक्टर नहीं होगा. तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहेगा. टॉस जीतने वाली टीम बल्लेबाजी का विकल्प चुन सकती है. इस मैदान की बाउंड्री छोटी होने के कारण हाई-स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है. पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने की कोशिश करेगी.

मैच प्रिडिक्शन 
हमारा मैच प्रिडिक्शन मीटर बता रहा है कि इस मैच में मुंबई का पलड़ा राजस्थान के मुकाबले ज्यादा भारी है. बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही विभाग में मुंबई काफी संतुलित नजर आती है और राजस्थान के लिए उसकी चुनौती से पार पाना आसान नहीं होगा. 

हेड टू हेड रिकॉर्ड
मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स आईपीएल इतिहास में 25 मैचों में एक दूसरे का सामना कर चुकी हैं. दोनों टीमों ने 12-12 मैच जीते हैं. 1 मैच बिना किसी नतीजे के रहा है. मैच कड़ा और कांटे की टक्कर का होने की उम्मीद है.

मुंबई इंडियंस संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड, जयंत यादव, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट

राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग इलेवन: याशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान &विकेटकीपर), रियान पराग, डेविड मिलर, शिवम दुबे, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया

 

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *