PBKS vs KKR: मोर्गन की कप्तानी पारी के दम पर कोलकाता ने पंजाब को दी करारी शिकस्त

IPL 2021: आईपीएल के 14वें सीजन में पांचवें नंबर पर काबिज पंजाब किंग्स सीजन के 21वें मैच में सोमवार को नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में तालिका में सबसे निचले स्थान पर काबिज कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी. लीग के 14वें सीजन में मुंबई और चेन्नई में शुरूआती 20 मैच होने के बाद आईपीएल का पड़ाव अब अहमदाबाद पहुंच चुका है.

पंजाब किंग्स ने अपने पिछले मैच में शुक्रवार को मुंबई इंडियंस को नौ विकेट से हराया है, जबकि कोलकाता को अपने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा. कोलकाता की सबसे बड़ी चिंता उसका मध्यक्रम है, जो बड़े स्कोर करने में विफल रही है.

कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन भी रन बनाने में विफल रहे हैं. उन्होंने पांच मैचों में अब तक केवल 45 रन ही बनाए हैं. पिछले मैच में तो वह खाता खोले बिना ही आउट हो गए. कप्तान ने मैच के बाद कहा कि टीम के बल्लेबाजों को रन बनाने की अपनी इच्छाशक्ति दिखानी होगी. कोलकाता की गेंदबाजी भी चिंता का विषय बनी हुई है. महंगे खिलाड़ियों में शुमार ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस अपना प्रभाव छोड़ने में विफल रहे हैं और अब टीम प्रबंधन उनकी जगह कीवी गेंदबाज लॉकी फग्र्यूसन को मौका दे सकता है.

पंजाब की टीम हालांकि जीत की पटरी पर लौट आई है. टीम की गेंदबाजी अब तक शानदार रही है, लेकिन उसके बल्लेबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता देखने को नहीं मिली है. लेग स्पिनर रवि बिश्नोई के वापस आने से टीम को फायदा हुआ है, जिन्होंने पिछले मैच में चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट लिए थे. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की है. टीम के लिए अच्छी बात ये है कि मयंक अग्रवाल और क्रिस गेल फॉर्म में लौट चुके हैं. कप्तान लोकेश राहुल के बल्ले से भी रन निकल रहे हैं.

पिच रिपोर्ट
अहमदाबाद में हाई-स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है. तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहेगा. हालांकि ज्यादा ओस देखने को नही मिलेगी. अहमदाबाद की पिच बल्लेबाजी के लिए मददगार है. बारिश की संभावना नहीं है और आसमान साफ रहेगा. टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी.

हेड-टू-हेड
कोलकाता और पंजाब की टीमें आईपीएल में अब तक 27 बार एक दूसरे का सामना कर चुकी हैं. जिसमें केकेआर का पलड़ा भारी नजर आता है. कोलकाता की टीम ने 18 बार बाजी मारी है. जबकि पंजाब को केवल 9 मैचों में जीत मिली है. दोनों टीमों के बीच हुए पिछले पांच मुकाबलों में, नाइट राइडर्स ने किंग्स पर चार बार जीत दर्ज की है. 

पंजाब किंग्स संभावित प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल (कप्तान & विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, मोइसेस हेनरिक्स, शाहरुख खान, फैबियन एलन, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई

कोलकाता नाइट राइडर्स संभावित प्लेइंग इलेवन: नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सुनील नरेन, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, प्रिसिद्द कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती, शिवम मावी

 

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *