IPL 2021: DC के कोच रिकी पोंटिंग ने कहा- कोरोना महामारी के दौर में आईपीएल ला सकता हैं चेहरों पर मुस्कान

दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने अपनी टीम में मौजूद विदेशी खिलाड़ियों से कोविड-19 के खराब हालात को लेकर लगातार बात करते रहने को कहा है. उन्होंने कहा है कि वो टीम में मौजूद अपने भारतीय साथियों के साथ बायो बबल से बाहर रह रहे उनके परिवार व दोस्तों के बारे में बात करते रहे जिस से उन्हें इस मुश्किल हालात में अपने आपको मजबूत और खुश रखने में मदद मिल सके. उन्होंने साथ ही कहा कि, इस समय भारत में कोरोना से हालात बेहद खराब हैं ऐसे में आईपीएल देश के लोगों को इस मुश्किल वक्त में खुश रखने में मदद कर सकता है. 

पोंटिंग ने कहा, “ये आईपीएल बेहद अलग माहौल में खेला जा रहा है. मैदान से ज्यादा मैदान के बाहर देश दुनिया में जो चल रहा है उस पर सभी का ध्यान है.” साथ ही उन्होंने कहा, “हम सभी अभी बायो बबल में रह रहे हैं और शायद हम इस समय देश के सबसे सुरक्षित लोगों में से एक हैं. मैं रोजाना नाश्ते के दौरान टीम के खिलाड़ियों से बाहर के हालात पर बात करता रहता हूं. मैं उनसे पूछता रहता हूं कि उनका परिवार कैसा है, क्या उनका परिवार सुरक्षित है, क्या उनका परिवार खुश है. इस माहौल में ये बेहद जरूरी है. हम केवल अपने बारे में नहीं बात कर रहे. बल्कि हम बायो बबल के बाहर रह रहे अपने परिवार के बारे में सोच रहे हैं. बाहर के हालात बेहद खराब हैं. मानसिक तौर पर मजबूत रहने के लिए इस पर बात करते रहना जरूरी है.”

इन हालत में परिवार से दूर रहना बेहद कठिन 

ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व कप्तान ने कहा, “खिलाड़ियों के लिए इन हालत में अपने परिवार से दूर रहना बेहद कठिन है. मैं खुद को उनकी जगह रखकर भी उनकी स्थिति की कल्पना नहीं कर सकता. कई खिलाड़ियों का घर चेन्नई में है लेकिन वो भी इस स्थिति में अपने परिवार से नहीं मिल सकते. ये बेहद मुश्किल हो रहा होगा. इसलिए हम जितना इन अनुभवों पर बात करेंगे वो हमारे लिए उतना ही बेहतर होगा.” साथ ही पोंटिंग ने कहा, “क्रिकेटर, कोच और फ्रैंचाईजी के तौर पर हमें मैदान पर अपना बेहतरीन से बेहतरीन खेल दिखाते रहना है ताकि लोग ऐसे समय में ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट का आनंद ले सकें.”

यह भी पढ़ें 

IPL 2021: हैदराबाद-दिल्ली मैच में बना एक और इतिहास, टी 20 में पहली बार स्पिनरों ने डालें दोनों सुपर ओवर

IPL 2021: आरसीबी को लगा बड़ा झटका, निजी कारणों के चलते टूर्नामेंट से हटे एडम जांपा और केन रिचर्डसन

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *