IND Vs ENG: सीरीज जीतने के बावजूद इस बात पर बुरी तरह से भड़के विराट कोहली

IND Vs ENG: इंडिया ने पुणे में खेले गए तीसरे वनडे मैच में इंग्लैंड को 7 रन से हराया. इसके साथ ही टीम इंडिया वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम करने पर कामयाब हो गई. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हालांकि मैच खत्म होने के बाद बेहद गुस्से में नज़र आए. विराट कोहली ने भुवनेश्वर कुमार को मैन ऑफ द सीरीज और शार्दुल ठाकुर को मैन ऑफ द मैच का खिताब नहीं मिलने के लिए नाराजगी जाहिर की.

दरअसल, इस आखिरी मुकाबले में 95 रन की पारी खेलकर इंग्लैंड को जीत के करीब ले जाने वाले सैम कर्रन को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. इसके अलावा सीरीज के पहले मैच में 94 और दूसरे मैच में 124 रन की पारी खेलने वाले इंग्लैंड के ओपनर जॉनी बेयरस्टो मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीतने में कामयाब रहे.

लेकिन विराट कोहली को यह फैसला रास नहीं आया. विराट ने कहा, ”मुझे समझ नहीं आया कि क्यों भुवी को मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड नहीं मिला. ऐसी पिचों पर बेहद कम रन खर्च करते हुए 6 विकेट लेना आपको मैन ऑफ द सीरीज का हकदार बनाता है. शार्दुल ने 30 रन बनाए और चार विकेट लिए फिर भी मैन ऑफ द मैच नहीं मिला. यह पूरी तरह से समझ से परे है.”

बता दें कि सीरीज के आखिरी मुकाबले में इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 330 रन की चुनौती रखी थी. लेकिन इंग्लैंड की टीम 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 322 रन ही बना पाई. इंग्लैंड ने टेस्ट और टी20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज को भी इंडिया के हाथों गंवा दिया.

IND vs ENG 3rd ODI: भारत ने रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को दी मात, 2-1 से सीरीज पर किया कब्जा

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *