पुलिस स्टेशन में चूहों ने चट की 35 लाख रुपये कीमत की शराब! जांच में खुली दावों की पोल

एटा: उत्तर प्रदेश के एटा में कोतवाली देहात पुलिस स्टेशन के स्ट्रांगरूम से 35 लाख रुपये कीमत की शराब की 1400 से ज्यादा पेटियां गायब पाई गई हैं. यहां तैनात पुलिस अधिकारियों ने दावा किया है कि शराब की इन पेटियों को चूहों ने नष्ट कर दिया है. पुलिस स्टेशन के रिकॉर्ड से मिली जानकारी के अनुसार चूहों ने अवैध शराब की प्लास्टिक की बोतलों को चबा डाला, कांच की बोतलों को तोड़ डाला और जिन पेटियों में शराब रखी थी उन्हें भी नष्ट कर दिया है.

पुलिस ने गेंगस्टर को बेची शराब  

आगरा जोन के एडीजी राजीव कृष्णन ने अलीगढ़ के आईपीएस अधिकारी विकास सिंह को इस मामले की जांच का जिम्मा सौंपा. शुरुआती जांच में पता चला है कि पुलिस ने इस जब्त की गई शराब को गेंगस्टर बंटू यादव को बेचा है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया, ‘शुरुआती जांच के बाद पता चला है कि जब्त की गई अवैध शराब को पुलिस ने स्थानीय गेंगस्टर बंटू यादव को बेचा है. उसे शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस पूरे मामले की गहन छानबीन कर रही है.’

बंटू यादव को कोतवाली देहात पुलिस स्टेशन में ही उसके खिलाफ दर्ज एक फेक एंकाउंटर के मामलें में शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में इसी थाने के एसएचओ इंद्रेशपाल सिंह भी मुख्य आरोपी है जो कि फिलहाल फरार चल रहा है.

12 मार्च को सामने आया था मामला 

12 मार्च को जिलाधिकारी विभा चहल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने कोतवाली देहात पुलिस स्टेशन के स्ट्रांगरूम का औचक निरीक्षण किया था. इस दौरान अवैध शराब की जब्त 1459 पेटियां गायब मिली थी. इस मामले में बार-बार समन भेजने के बावजूद एसएचओ इंद्रेशपाल सिंह और हेड क्लर्क रसाल सिंह अपनी सफाई देने के लिए उपस्थित नहीं हुए.

जिलाधिकारी विभा चहल ने इस मामले में एसएचओ और हेड क्लर्क के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए थे. जिसके बाद दोनों को ही सस्पेंड कर दिया गया था. दोनों पर आईपीसी की धारा 409 (सरकारी कर्मचारी द्वारा विश्वास तोड़ने का अपराध) और भ्रष्टाचार निरोधक कानून एवं यूपी आबकारी कानून के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें:

Mann ki Baat: पीएम मोदी बोले- कोरोना से लड़ाई का मंत्र जरुर याद रखिए ‘दवाई भी-कड़ाई भी’

ममता बनर्जी के करीबी छत्रधर महतो गिरफ्तार, भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस को हाईजैक करने का आरोप

 

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *