WhatsApp के इन जबरदस्त फीचर्स के बारे में जान लीजिए, आसानी से कर सकते हैं इस्तेमाल

नई दिल्ली: देश और दुनिया में व्हाट्सऐप का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया जाता है. प्रोफेशनल लाइफ में भी इस ऐप का महत्व काफी बढ़ गया है. अक्सर लोग अपनी टीम से जुड़ने के लिए इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं. आज आपको व्हाट्सऐप के कुछ जबरदस्त फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके एक्सपीरिएंस को बेहतर बना सकते हैं. इन फीचर्स का इस्तेमाल करना काफी आसान है.

Animated Stickers

व्हाट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए पिछले साल के अंत में एनिमेटेड स्टीकर फीचर लॉन्च किया था. इन स्टीकर्स के जरिए आप मैसेजिंग के एक्सपीरिएंस को काफी बेहतर और मजेदार बना सकते हैं. कई बार आप शब्दों के बजाय स्टीकर भेजकर अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं. इस फीचर से आप अपने चैट को आकर्षक बना सकते हैं.

Advanced Search Option 

कई बार आप व्हाट्सऐप का इस्तेमाल प्रोफेशनल लाइफ में करते हैं. ऐसे में हर दिन सैकड़ों मैसेज, फाइल, फोटो और वीडियो आपको प्राप्त होते हैं. हर किसी डॉक्यूमेंट का नाम ध्यान रखना मुश्किल होता है. ऐसे में व्हाट्सऐप के इस फीचर का इस्तेमाल करके आप किसी भी इमेज, वीडियो डॉक्यूमेंट या जिफ को आसानी से ढूंढ सकते हैं. इसके लिए आपको किसी चैट में जाने की जरूरत नहीं है. व्हाट्सऐप में सबसे ऊपर एडवांस सर्च का ऑप्शन आता है.

QR Code 

व्हाट्सऐप के इस फीचर के जरिए आप चंद सेकंड्स में अपने व्हाट्सऐप में कॉन्टैक्ट जोड़ सकते हैं. इसके लिए आपको क्यूआर कोड ऑप्शन में जाकर दूसरे व्यक्ति का कोड स्कैन करना होगा. अब तक आपको व्हाट्सऐप में किसी नए कॉन्टैक्ट को ऐड करने के लिए उसका नंबर सेव करना पड़ता था. उसके बाद उसे सर्च करना पड़ता था. अब आपको व्हाट्सऐप में जाकर दूसरे व्यक्ति का व्हाट्सऐप क्यूआर कोड सिर्फ स्कैन करना होगा और नंबर आपके फोन में ऐड हो जाएगा.

अगर बजट Smartphone खरीदने का है प्लान, तो ये हो सकते हैं बेस्ट ऑप्शन

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *