Holi 2021 Tips: होली पर रंगों और पानी से ऐसे बचाएं अपना फोन, जानें ये जरूरी टिप्स एंड ट्रिक्स

होली का त्योहार नजदीक आ रहा है. होली के रंगों के साथ खेलने के लिए लोगों में काफी उत्सुकता है. लेकिन रंगों का ये त्योहार उस वक्त बेरंग लगने लगता है जब कलर या फिर पानी से हमारा फोन खराब हो जाता है. होली पर अपने फोन को रंग और पानी से बचाने के लिए हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपने फोन को होली के दिन सुरक्षित रख सकते हैं.

ऐसे बचाएं अपना फोन

सबसे पहले तो अगर आप होली खेलने जाने से पहले अपना फोन घर पर ही छोड़कर जा रहे हैं तो ये सबसे अच्छा ऑप्शन है. इसके अलावा अपने फोन को होली में सराबोर होने से बचाने के लिए सबसे पहले तो आप अपने फोन के स्पीकर, चार्जिंग पोर्ट और ईयरफोन जैक को टैप से कवर कर दें. ऐसा करने से कोई भी रंग या फिर पानी आपके फोन के अंदर नहीं जा पाएगा. ऐसा हीआप आप अपने कैमरे और अन्य गैजेट्स के साथ भी कर सकते हैं.

करें ब्लूटूथ और ईयरपोड्स का इस्तेमाल

अगर आप कहीं होली खेलने के लिए बाहर निकले हैं और फोन घर पर नहीं छोड़ सकते हैं तो फोन में ईयरपोड्स या फिर ब्लूटूथ ईयरफोन से कनेक्ट कर सकते हैं, जब होली खेलें तो अपना फोन पास में ही किसी सुरक्षित जगह रख दें और इस दौरान ब्लूटूथ ईयरफोन का ही प्रयोग करें. इससे भी आपका फोन सुरक्षित रहेगा. इस ट्रिक के अलावा आप अपने फोन की सुरक्षा के लिए लिक्विड प्रोटेक्शन कवर का इस्तेमाल कर सकते हैं. अगर आपके समय है तो होली खेलने से पहले आप अपना फोन लेमिनेट भी करा सकते हैं.

फोन में पानी जाने पर अपनाएं ये ट्रिक

अगर होली खेलते समय आपका फोन भीग चुका है तो हम उसको खराब होने से बचाने का भी जुगाड़ बता रहे हैं. इसके लिए आपको सबसे पहले अपना फोन चावलों के बीच रख देना है. एकस्पर्ट बताते हैं कि चावल आपके फोन के पानी को सोख लेता है. इसके अलावा आप हेयर ड्रायर का भी प्रयोग फोन को सुखाने के लिए कर सकते हैं. फोन के भीगने की स्थिति में उसे सीधे स्विच ऑन न करें बल्कि पहले उसे पूरी तरह से सुखा लें.

ये भी पढ़ें

मोबाइल फोन में इंटरनेट की स्पीड कैसे बढ़ाएं, अपनाएं ये सिंपल तरीका

Online Gambling क्या है और क्यों बढ़ता जा रहा है इसका क्रेज, यहां जानें हर सवाल का जवाब

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *