अब ऑटोमोबाइल की दुनिया में कदम रखेगी Xiaomi, बनाएगी इलेक्ट्रिक व्हीकल

देश और दुनिया में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग से तेजी से बढ़ रही है. इसके साथ ही कई कार कंपनियां इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च कर रही हैं. कार निर्माताओं के अलावा अब कुछ टेक कंपनियां भी इसमें हाथ आजमा रही हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक चीन के पॉपुलर स्मार्टफोन कंपनी शाओमी भी अब इलेक्ट्रिक वाहन बनाने जा रही है.

ग्रेट वॉल से मिलाया हाथ

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की मेकिंग के लिए शाओमी ने ग्रेट वॉल के साथ हाथ मिलाया है. कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक वाहन को ग्रेट वॉल के प्लांट में बनाएगी. दोनों कंपनियां अगले हफ्ते तक इसका ऐलान कर सकती हैं.

बड़े बाजार में लॉन्च की है प्लानिंग

ग्रेट वॉल ने इससे पहले किसी भी कंपनी के साथ मिलकर वाहन का निर्माण नहीं किया. कंपनी शाओमी के इस प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाने के लिए इंजीनियरिंग में मदद करेगी. शाओमी अपनी ईलेक्ट्रिक व्हीकल को बड़े बाजार में उतारने की प्लानिंग कर रही है. हालांकि अभी ये खुलासा नहीं हुआ है कि ये वाहन कब बाजार में दस्तक देंगे.

शेयर्स में आया इतना उछाल

पिछले शुक्रवार को शाओमी के शेयर्स में 6.71 फीसदी का उछाल देखने को मिला. वहीं ग्रेट वॉल्स के हॉन्ग कॉन्ग के शेयर आठ फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई. वहीं इसके शंघाई शेयर्स में सात फीसदी का उछाल देखा गया.

ये भी पढ़ें

अब बिटकॉइन से भी खरीद सकेंगे टेस्ला की कारें, एलन मस्क ने किया ये ऐलान

भारत में बढ़ रही है इंटरनेट कारों की डिमांड, ये हैं सबसे सस्ती इंटरनेट हैचबैक कारें

Car loan Information:
Calculate Car Loan EMI

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *