IPL 2021: आईपीएल के इस सीजन में चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह इस खिलाड़ी को मिल सकती है दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी

IPL 2021: आईपीएल के इस सीजन से पहले दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका लग चुका है. टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल गए हैं, जिन्हें ठीक होने में कम से कम 6 सप्ताह का वक्त लगेगा. आईपीएल 2021 शुरू होने में काफी कम वक्त बचा है, ऐसे में टीम की कप्तानी किसी दूसरे खिलाड़ी को सौंपने पर विचार किया जा रहा है. फिलहाल कप्तानी की रेस में सबसे आगे सीनियर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का नाम आ रहा है. देखना दिलचस्प होगा कि टीम का मैनेजमेंट कब नए कप्तान की घोषणा करेगा.

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर कप्तानी कर बटोरी थीं सुर्खियां

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले टीम इंडिया ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर थी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट कोहली पैटरनिटी लीव लेकर वापस इंडिया आ गए थे और उनकी गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे ने टीम की कप्तानी संभाली थी. रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए टेस्ट सीरीज जीतकर अनोखा रिकॉर्ड बनाया था. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी अजिंक्य रहाणे को सौंपी जा सकती है.

कई दिग्गज कर चुके हैं रहाणे की कप्तानी की तारीफ

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले रहाणे की कप्तानी के देश और दुनिया के कई दिग्गज खिलाड़ी तारीफ कर चुके हैं. कई पूर्व क्रिकेटर ने तो उन्हें भारतीय टीम की कप्तानी सौंपने का भी सुझाव दिया था. हालांकि विराट कोहली भी लगातार बेहतर कप्तान साबित हो रहे हैं.

आईपीएल में रहाणे के आंकड़े

आईपीएल करियर की बात करें तो अजिंक्य रहाणे अब तक आईपीएल में 149 मैच खेल चुके हैं. उनके बल्ले से आईपीएल में अब तक 3933 रन निकल चुके हैं. आईपीएल में वे सीनियर खिलाड़ियों में शुमार हैं. वे कई टीमों के साथ आईपीएल में खेल चुके हैं.

इन खिलाड़ियों को भी मिल सकती है कमान

अगर दिल्ली कैपिटल्स का मैनेजमेंट श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे को कप्तान नहीं बनाता, तो ऋषभ पंत और रविचंद्रन अश्विन भी कप्तानी संभालने में सक्षम हैं. टीम मैनेजमेंट रविचंद्रन अश्विन को भी यह जिम्मेदारी सौंप सकता है.

IND vs ENG 2nd ODI: दूसरे मैच से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, कप्तान इयोन मोर्गन चोट के कारण सीरीज से बाहर, बटलर करेंगे कप्तानी

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *