Instagram लेकर आ रहा Story Draft फीचर, जानें कैसे करेगा काम

फेसबुक के स्वामित्व वाला ऐप Instagram एक नया Story Draft फीचर लेकर आ रहा है. कंपनी ने बताया कि अभी फिलहाल इस फीचर पर काम चल रहा है. कंपनी के मुताबिक इस फीचर के बाद यूजर्स अपनी स्टोरी को ड्राफ्ट कर सकेंगे और चाहें तो बाद में इसे अपलोड कर सकेंगे या फिर डिसकार्ड कर सकेंगे. हालांकि अभी इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि ये फीचर कब रोलआउट किया जाएगा.

स्क्रीनशॉट हुआ लीक

वहीं फीचर का एक स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर लीक हो गया है. इस स्क्रीनशॉट से पता चला है कि ये फीचर कैसा दिखाई देगा. इंस्टाग्राम के हैड Adam Mosseri ने ट्विटर पर इस फीचर की जानकारी देते हुए लिखा, ‘Coming Soon.’ उन्होंने बताया कि इस फीचर की लंबे समय से यूजर्स मांग कर रहे थे, जिसे देखते हुए कंपनी ने इस फीचर को लाने का फैसला किया.

Instagram ला रहा नई सेफ्टी पॉलिसी

इंस्टाग्राम कुछ नई सेफ्टी पॉलिसी ला रहा है. नई पॉलिसी के मुताबिक इंस्टाग्राम एक एडल्ट और माइनर(18 साल से कम उम्र) अगर वे दोनों एक दूसरे को सोशल मीडिया पर फॉलो नहीं करते हैं तो इनके बीच यूजर्स इंटरेक्शन की सीमा को निर्धारित करेगा. सोशल मीडिया कंपनी एडल्ट को यंग बच्चों को इस एप्लीकेशन पर मैसेज करने पर बैन लगाएगा. इसके साथ ही ऐप पर युवा बच्चों को कुछ गाइडेंस लिस्ट भी उपलब्ध कराई जाएंगी.

क्या है ये पॉलिसी?

इसके साथ ही नई सेफ्टी पॉलिसी यंग यूजर्स को एडल्ट व्यक्ति को रिपोर्ट करने और ब्लॉक करने की अनुमति भी देती है. यंग यूजर्स ये सुनिश्चित भी कर सकेंगे कि ऐसे मैसेज का रिप्लाई करना जरूरी नहीं और उन्हें इनसे डरने की भी जरूरत नहीं है. नई पॉलिसी यंग यूजर्स को ये भी याद दिलाएगी कि उन्हें अपनी कोई पिक्चर, वीडियो या अपनी पर्सनल इंफोर्मेशन ऐसे किसी व्यक्ति से ऑनलाइन शेयर नहीं करनी है जिसे वे नहीं जानते हैं.

ये भी पढ़ें

Instagram पर बढ़ रहा है साइबर क्राइम, यूजर्स के साथ इस तरह हो रही है ठगी

Instagram ला रहा है नई सेफ्टी पॉलिसी, एडल्ट यूजर्स नहीं कर सकेंगे Minors को ऐप पर मैसेज

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *