IND vs ENG ODI, 1st Innings Score: क्रुणाल पांड्या ने डेब्यू में ही जड़ा अर्धशतक, इंडिया ने 317 रन बनाए

IND vs ENG ODI, 1st Innings Score: इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 50 ओवर में 318 रन का लक्ष्य रखा है. लोकेश राहुल के नाबाद 62 और अपना डेब्यू वनडे खेल रहे क्रुणाल पांडया के नाबाद 58 रन की बदौलत इंडिया 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 317 रन बनाए.

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर इंडिया को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया था. इंडिया को रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 64 रन की अच्छी शुरुआत दिलाई. रोहित शर्मा हालांकि 28 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए. इसके बाद शिखर धवन और विराट कोहली के बीच 100 रन से ज्यादा की पार्टनरशिप हुई. विराट कोहली ने 56 रन की पारी खेली और वह मार्क वुड का शिकार बने.


शिखर अपने करियर का 18वां शतक पूरा करने से मात्र दो रन से चूक गए. वह वनडे करियर में अब तक छठी बार नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए हैं. उन्होंने ने 106 गेंदों पर 11 चौके और दो छक्के की मदद से अपना 31वां अर्धशतक लगाया.

क्रुणाल ने रचा इतिहास

इंडिया ने इसके बाद श्रेयश और हार्दिक पांड्या के विकेट जल्दी गंवा दिए. इंडिया 205 रन पर पांच विकेट गंवाकर बेहद मुश्किल में नज़र आ रहा था. लेकिन केएल राहुल और क्रुणाल पांड्या के बीच हुई छठे विकेट के लिए 61 गेंद में 112 रन की साझेदारी ने इंडिया के स्कोर को 300 के पार पहुंचा दिया.

क्रुणाल वनडे इतिहास में पदार्पण मैच में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. 24 गेंदों पर 50 रन पूरा करने वाले क्रुणाल ने 31 गेंदों पर सात चौके और दो छक्के जबकि राहुल ने 43 गेंदों पर चार चौके और चार छक्के लगाए. राहुल 62 रन बनाकर नाबाद रहे.

इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने तीन और मार्क वुड ने दो विकेट चटकाए.

IND vs ENG, India Playing 11: क्रुणाल पांड्या और प्रसिद्ध कृष्णा को मिला डेब्यू का मौका

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *