पश्चिम बंगाल: चुनावी माहौल में पुलिस को बड़ी सफलता, 4 किलो कोकीन संग तस्कर गिरफ्तार

कोलकाता: एक तरफ जहां पश्चिम बंगाल में चुनावी माहौल बना हुआ है वहीं तस्कर भी काफी सक्रिय हैं. राज्य पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने एक नशे के बड़े गिरोह का भांडाफोड़ किया है. पुलिस ने चार किलो कोकीन और 20 हजार याबा टेबलेट्स बरामद किए हैं. साथ ही दो गुर्गे भी पुलिस ने पकड़े हैं.

गुप्त जानकारी के आधार पर एसटीएफ की उत्तर बंगाल टीम ने सिलीगुड़ी जंक्शन इलाके में विशेष अभियान चलाया. इलाके के एक लॉज से पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया. इनके पास से पुलिस ने चार किलो कोकीन और 20 हजार याबा टेबलेट्स मिले हैं. इन लोगों पर पुलिस ने काफी दिनों से नजर रखी हुई थी.

पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार एक गिरफ्तार आरोपी बिहार का रहने वाला है जबकि दूसरा तमिलनाडु का रहने वाला है. हालांकि दोनों काफी दिनों से इस धंधे में हैं और मणिपुर में रह कर नशे का कारोबार कर रहे थे. पुलिस ने बताया कि म्यांमार की रास्ते यह कोकीन और टेबलेट लाई गई थीं.

अब पुलिस यह जानने में लगी है कि आखिर इतनी मात्रा में नशे का सामान कहां-कहां खपाया जाना था. साथ ही वह कौन सी चेन थी जो इतने माल का इंतजार कर रही थी. पुलिस दोनों आरोपियों से पूछाताछ कर रही है. उनके साथियों के नाम भी निकालने की कोशिश हो रही है.

इस बरामदगी के बाद एक बात तो साफ है कि तस्करों ने उत्तर बंगाल को भी अपना एक बड़ा रूट बना लिया है. जहां भारत से बाहर से नशे का जहर देश में पहुंचाया जा रहा है. जब्त कोकीन आदि की जांच भी पुलिस करा रही है. नशे के बाजार में इसकी कीमत लाखों में आंकी गई है.

इधर कोलकाता के चुचुड़ा में पुलिस ने एक शख्स के पास से 10 किलो गांजा बरामद किया है. पुलिस इसके गिरोह को भी पकड़ने की कोशिश में लगी है. चुनावी माहौल में जांच कई स्थानों पर हो रही है और इसी जांच दल ने शक के आधार पर आरोपी को पकड़ा तो उसके पास से भारी मात्रा में गांजा पकड़ा गया.

यह भी पढ़ें: 

ट्रेनें अभी नियमित भी नहीं हुईं लेकिन सक्रिय हो गया ‘नशाखुरान’ गिरोह

झारखंड में की पत्नी की हत्या, शव को जलाने लेकर पहुंचा बिहार

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *