England ODI Squad Announced: इंग्लैंड को लगा झटका, आर्चर और रूट वनडे सीरीज से बाहर हुए

England ODI Squad Announced: इंडिया और इंग्लैंड के बीच 23 मार्च से तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है. इंग्लैंड ने इस सीरीज के लिए 14 सदस्यों की टीम का एलान कर दिया है. 14 खिलाड़ियों के अलावा तीन क्रिकेटर्स को कवर के तौर पर रखा गया है. इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर कोहनी की चोट की वजह से वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे.

इंग्लैंड ने अपने 14 सदस्यों की टीम में जो रूट और क्रिस वोक्स जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को भी जगह नहीं दी है. इंग्लैंड की रोटेशन पॉलिसी के तहत ये दोनों खिलाड़ी आराम पर हैं. वोक्स और रूट को इंडिया के खिलाफ खत्म हुई पांच मैचों की टी20 सीरीज में भी मौका नहीं मिला था.


जोफ्रा आर्चर का नहीं खेलना इंग्लैंड के लिए बड़ा झटका है. आर्चर जिस कोहनी की चोट की वजह से दूसरा और चौथा टेस्ट नहीं खेल पाए थे उसी के कारण वह वनडे टीम का हिस्सा नहीं बने हैं. आर्चर ने हालांकि तीन इंजेक्शन लेकर इंग्लैंड के लिए सभी पांच वनडे मैच खेले.

कवर के तौर पर तीन खिलाड़ी टीम में शामिल

कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए इंग्लैंड ने तीन खिलाड़ियों को कवर के तौर पर टीम के साथ रखा है. जैक बॉल, क्रिस जॉर्डन और डेविड मलान टीम कैंप के साथ बने रहेंगे. 14 सदस्यों की टीम में से किसी भी खिलाड़ी के चोटिल होने की स्थिति में इनमें से किसी एक तो रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया जा सकता है.

इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीनों वनडे मैच पुणे में खेले जाएंगे. पहला मौका 23 मार्च को होगा. दूसरा वनडे 26 मार्च और सीरीज का आखिरी मैच 28 मार्च को खेला जाएगा. आखिरी वनडे के साथ ही इंग्लैंड के दो महीने लंबे भारत दौरे का भी अंत हो जाएगा.

England Squad: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कर्रन, टॉम कर्रन, लिवस्टोन, पर्किसन, आदिल रशीद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, मार्क वुड, रेसे टॉपले

इयोन मोर्गन का दावा- IPL के जरिए वर्ल्ड कप की तैयारी करेंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *