इंग्लैंड के सहायक कोच पॉल कॉलिंगवुड का बड़ा बयान, कहा- टी20 विश्व कप में कई टीमें हमसे डरेंगी

India vs England 5th T20: भारत के खिलाफ पांचवें और निर्णायक टी20 से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा सहायक कोच पॉल कॉलिंगवुड ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले 2021 टी20 विश्व कप में कई टीमें हमसे डरेंगी.

2010 में इंग्लैंड को अपनी कप्तानी में टी20 विश्व कप का खिताब जिताने वाले पॉल कॉलिंगवुड ने कहा कि इंग्लैंड टीम भारत में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए बेहतर तरीके से तैयार है. उन्होंने कहा, “चार सालों में टीम ने सीमित ओवरों के फॉर्मेट में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे विश्व कप में कई टीमों को हमारी टीम से डर लगेगा.”

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने आगे कहा, “हमारी टीम में पहले से 11वें नंबर तक कई मैच विजेता खिलाड़ी हैं, जो बल्ले से अपने बूते मैच जिता सकते हैं. यह टीम 2010 की टीम से काफी अलग है. मुझे नहीं लगता कि हम इससे बेहतर स्थिति में हो सकते हैं.”

कॉलिंगवुड ने कहा, “हमारी 2010 की टीम आखिरी क्षणों में लय में आयी. हमने कुछ जोखिम उठाया जिसमें टीम चयन भी शामिल था. हमें पता है कि हम किस तरह का क्रिकेट खेलना चाहते हैं. मुझे लगता है कि यह टीम बेहतर तैयार है.”

कॉलिंगवुड का मानना है कि इस टीम की सफलता का राज आक्रामक क्रिकेट खेलना है. उन्होंने कहा, “मुझे कभी नहीं लगता कि आप सामान्य क्रिकेट खेल कर विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट को जीत सकते हैं. आपको दूसरों के खेल से आगे निकलना होगा. इस टीम ने पिछले चार सालों में ऐसा किया है, जो आक्रामक रुख अपनाना है.”

भारत के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के निर्णायक मुकाबले के बारे में पूछे जाने पर कॉलिंगवुड ने कहा, “इस तरह के दबाव के मैच विश्व कप के लिए टीम की बेहतर तैयारी में मदद करेंगे. यह बड़ा मुकाबला है और इस बात को दोनों टीमें जानती हैं. इससे नॉकआउट क्रिकेट का अनुभव मिलेगा. हमारे लिये यह फाइनल की तरह है. आपको विश्व कप से पहले ऐसे अनुभव की जरूरत होती है.”

यह भी पढ़ें- 

टीम इंडिया में सेलेक्ट होने से बेहद खुश हैं प्रसिद्ध कृष्णा, कहा- सपना सच हो गया

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *