IND vs ENG: BCCI ने वनडे सीरीज के लिए किया टीम इंडिया का एलान, पहली बार चुने गए प्रसिद्ध कृष्णा और सूर्यकुमार

India vs England ODI Series: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया है. इस सीरीज के लिए पहली बार वनडे टीम में सूर्यकुमार यादव और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को चुना गया है. इसके अलावा इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भी चुना गया है.

पांच तेज गेंदबाजों को मिली है टीम में जगह

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है. दरअसल, बुमराह ने हाल ही में शादी की है और ऐसे में उन्हें वनडे टीम में न चुनना स्वाभाविक था. बीसीसीआई ने वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में पांच तेज गेंदबाजों को चुना है. इसमें भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा शामिल हैं.

कृष्णा और क्रुणाल को मिला घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का ईनाम

इस सीरीज के लिए तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और स्पिन ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को टीम इंडिया में शामिल किया गया है. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने हाल ही में समाप्त हुई विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था.

भारतीय घरेलू क्रिकेट के सबसे बेहतरीन और प्रतिभावान तेज गेंदबाजों में से एक प्रसिद्ध कृष्णा ने 2021 विजय हजारे ट्रॉफी में 21 विकेट चटकाए थे. वहीं क्रुणाल पांड्या ने भी 2021 विजय हजारे ट्रॉफी में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्होंने टूर्नामेंट में दो नाबाद शतक और दो अर्धशतक जड़े थे.

सूर्यकुमार यादव को भी मिला मौका

आईपीएल में पिछले तीन सीजन से शानदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह मिली थी. अब उन्हें वनडे सीरीज में भी टीम में शामिल किया गया है. सूर्यकुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 में 57 रनों की पारी खेलकर अपने हुनर का लोहा मनवाया था.

बल्लेबाज़ी विभाग में विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल और शुभमन गिल को जगह मिली है. वहीं विकेटकीपर के तौर पर टीम में ऋषभ पंत की वापसी हुई है.

वनडे सीरीज का शेड्यूल

पहला वनडे- 23 मार्च (पुणे)

दूसरा वनडे- 26 मार्च (पुणे)

तीसरा वनडे- 28 मार्च (पुणे)

यह भी पढ़ें- 

Soft Signal: जानिए क्या है ‘सॉफ्ट सिगनल’ और क्यों इसे लेकर हो रहा है विवाद


AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *