IGI एयरपोर्ट पर पकड़े गए सोने के तस्कर, सामान में छिपा रखे थे सोने के बिस्कुट

नई दिल्ली: इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी करने वाले दो लोगों को पकड़ा गया है. कस्टम विभाग ने इन्हें रंगे हाथों दबोच लिया, दोनों रियाद से सोना लेकर दिल्ली पहुंचे थे. उनके पास आधा किलो से भी ज्यादा सोना बरामद किया गया है. इसकी कीमत 23 लाख रुपए बताई गई है. सोना जब्त करने के बाद पुलिस आगे की जांच कर रही है.

अधिकारियों ने बताया कि रियाद से कुवैत होते हुए जजीरा एयरलाइंस की उड़ान दिल्ली पहुंची थी. इसमें दो ऐसे यात्री थे जिनकी गतिविधियों पर कस्टम विभाग को शक हुआ. उन्होंने ग्रीन चैनल भी पार कर लिया. लेकिन, उनपर लगातार विभाग की नजरें थीं. फिर एक स्थान पर उनकी तलाशी ली गई और सोना पकड़ लिया गया.

सोना, बिस्कुट के रुप में था. अब उनसे पूछताछ हो रही है कि आखिर वो इतना सोना किसके यहां से लेकर आए थे और साथ ही कि वो इसे लेकर किसके पास जा रहे थे. अधिकारियों का कहना है कि वे पहली दफा ऐसा नहीं कर रहे होंगे ऐसे में पूछताछ में यह जानकारी निकालने की कोशिश हो रही है कि वे पहले कितनी बार ऐसा कर चुके हैं. साथ ही उनके साथी भी इसमें शामिल हैं क्या ?

गौरतलब है कि इन सऊदी आदि देशों ने आने वाले कई यात्री सोने की तस्करी में पकड़े जाते हैं. पिछले दिनों लखनऊ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी ऐसे कई गिरोह पकड़े गए थे. दिल्ली में तो सीधे सोने के बिस्कुट के साथ पकड़े गए हैं लेकिन लखनऊ वालों ने नायाब तरीके अपनाए थे.

इसमें एक तस्कर ने तो मसाला पीसने वाले मिक्सर में मोटर में सोना गला कर रखा था. मशीन के अतिरिक्त भार से अधिकारियों को शक हुआ और फिर उसमें से सोना बरामद किया गया. यही नहीं यहीं पर एक ऐसे गिरोह को पकड़ा गया था जो अंडर वियर में भारी मात्रा में सोना लेकर लखनऊ पहुंचा था. अधिकारी लगातार ऐसे तत्वों पर नजर बना कर बैठे हैं.

यह भी पढ़ें: 

लॉकडाउन में नौकरी गई तो गांजा बेचने लगा सिविल इंजीनियर, गिरफ्तार

बिजली बिल भुगतान की जाली रसीद थमा ठगी, कनेक्शन कटने पर हुआ खुलासा

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *