जाली आधार कार्ड संग पकड़े गए दो चीनी नागरिक, पाकिस्तान से भी है लिंक

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में जाली दस्तावेजों को आधार पर यात्रा कर रहे दो चीनी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया गया है. सीआईएसएफ जवानों ने बागडोगरा हवाई अड्डे पर उन्हें हिरासत में लिया है. आरोपियों के नाम झांग जून और काई लेंग बताया जा रहा है. इन दोनों को स्थानीय पुलिस के हवाल कर दिया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार दोनों आरोपी सिलीगुड़ी के एक होटल में ठहरे हुए थे. इनके साथ असम के भी दो लोग थे. दोनों आरोपियों को एयरपोर्ट तक पहुंचाने के लिए असम के लोग आए भी थे. जैसे ही सीआईएसएफ को इनपर शक हुआ और जवानों ने जांच शुरू की, असम निवासी दोनों लोग फरार हो गए.

पकड़े गए दोनों चीनी नागरिकों के पास कोई पासपोर्ट या वीजा आदि नहीं मिला है. इसके साथ ही उनके पास कोई वैध दस्तावेज नहीं था. हालांकि इनके पास से चीन के एक कंपनी का कर्मचारी प्रमाणपत्र और भारत का आधार कार्ड बरामद किया गया है. दोनों के आधार कार्ड पर उत्तर प्रदेश का पता छपा हुआ है.

पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार ये दोनों नागरिक पहले चीन से नेपाल आए थे. फिर यहां से वो पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भी गए थे. इन्होंने कराची से फिर नेपाल का रास्ता तय किया और फिर वहां से भारत में अवैध रूप से घुस गए. ये दोनों चीनी भाषा के अलावा कुछ नहीं बोल रहे हैं.

इनसे वरिष्ठ अधिकारी पूछताछ में जुटे हुए हैं. गौरतलब है कि असम में इन दिनों चुनावी माहौल है और असम के लोगों के साथ इनको देखा गया है. ऐसे में पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है. साथ ही इनके कराची और नेपाल कनेक्शन को भी खंगाला जा रहा है. सुरक्षा एजेंसियां इस मामले में जांच कर रही हैं.

यह भी पढ़ें: 

IGI एयरपोर्ट पर पकड़े गए सोने के तस्कर, सामान में छिपा रखे थे सोने के बिस्कुट

पहले मोबाइल पर बनाया ‘सुसाइड वीडियो’ फिर दे दी जान, लिव इन में रहती थी

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *